स्वपन दासगुप्ता (Photo Credits-ANI Twitter)
स्वपन दासगुप्ता (Photo Credits-ANI Twitter)

    नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव (WB Election 2021) के मद्देनजर सूबे का सियासी पारा गरमाया हुआ है। अब तक इस चुनाव में मुख्य लड़ाई भारतीय जनता पार्टी (BJP) बनाम टीएमसी (TMC) ही नजर आ रही है। बीजेपी द्वारा स्वपन दासगुप्ता (Swapan Dasgupta) को विधानसभा चुनाव (Assembly Election) में उम्मीदवार बनाए जाने के बाद टीएमसी आक्रामक हो गई है। टीएमसी के आक्रामक होने के बाद अब खबर आयी है कि स्वपन दासगुप्ता ने राज्यसभा (Rajya Sabha) से इस्तीफा (Resignation) दे दिया है। 

    बता दें कि स्वपन दासगुप्ता को लेकर विवाद इसलिए शुरू हुआ था क्योंकि वे राज्यसभा के मनोनीत सदस्य हैं. इसलिए वे किसी पार्टी से नहीं जुड़े रह सकते हैं। हालांकि अब इस्तीफे के बाद टीएमसी बैकफुट पर चली गई है. स्वपन दासगुप्ता ने अपना इस्तीफा एम. वेंकैया नायडू को भेजा है। ऐसे में वह चुनाव लड़ने के लिए पूरी तरह से फ्री हो गए हैं। 

    स्वपन दासगुप्ता ने राज्यसभा से दिया इस्तीफा-

    उल्लेखनीय है कि पश्चिम बंगाल में 6 अप्रैल को तीसरे चरण के लिए वोटिंग होनी है।  यही कारण है कि बीजेपी ने 26 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा रविवार की थी। जिसमें स्वपन दासगुप्ता का नाम शामिल है। इस लिस्ट के सामने आने के बाद दासगुप्ता के नाम को लेकर टीएमसी की तरफ से विरोध शुरू गया है।