amit-shah

    नयी दिल्ली. जहाँ एक तरफ पश्चिम बंगाल (West Bengal) में विधानसभा चुनाव (Vidhansabha Elections) के चलते चुनावी गर्मी अपने चरम पर है।  वहीं आज इन सबके के बीच केंद्रीय गृहमंत्री और बीजेपी के कद्दावर नेता अमित शाह (Amit Shah) आज यानी रविवार को दोबारा राज्य के दौरे पर जा रहे हैं। हालाँकि, यह अमित शाह का एक हफ्ते के अन्दर ही दूसरी बार राज्य का एक दिवसीय दौरा है। 

    क्या हैं आज के कार्यक्रम:

    अपने तय कार्यक्रम के अनुसार आज अमित शाह पूर्व मेदिनीपुर जिले के एगरा में दोपहर 1. 30 बजे एक चुनावी रैली को संबोधित करेंगे। इसके बाद वह शाम 5. 30 बजे कोलकाता में बीजेपी का चुनावी घोषणापत्र (Election-Manifesto) भी जारी करने वाले हैं।

    गौरतलब है कि हाल ही में बीजेपी में शामिल हुए सुवेंदु अधिकारी के पिता व टीएमसी सांसद शिशिर अधिकारी और उनके भाई दिब्येंदु अधिकारी भी अमित शाह की इस बड़ी रैली में शामिल होंगे। बता दें कि TMC प्रमुख व मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बीते बुधवार को ही तृणमूल कांग्रेस का घोषणापत्र जारी किया था, जिसमें उन्होंने 10 लोकलुभावन वादे भी किए गए हैं। इधर बीजेपी के घोषणापत्र पर आज सबकी नजरें टिकी हैं। यह भी कयास है कि बंगाल के लोगों का दिल जीतने के लिए बीजेपी ने कई रणनीति तैयार की है और लोक लुभावने वादे भी इसमें शामिल किए हैं।

    हो सकते हैं कई लुभावने एलान: 

    आज बीजेपी अपने घोषणापत्र में कई बड़े लुभावने एलान कर सकती है। इसमें अन्य पिछड़ा वर्ग (OBC) को लेकर बड़ी घोषणा भी संभव है। इस बात की भी चर्चा है कि पार्टी राज्य की कुछ जातियों को ओबीसी में शामिल करने का एलान भी आज कर सकती है। आज बीजेपी अपने घोषणापत्र में रोजगार और भ्रष्टाचार मुक्त सरकार प्रदान पर भी कुछ एलान कर सकती है। 

    बता दें कि बीजेपी ने कुछ हफ्ते पहले घोषणापत्र बनाने के लिए राज्य में एक बड़ा अभियान भी चलाया था। खुद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी राज्य में लक्ष्य सोनार बांग्ला अभियान की शुरुआत भी की थी और पार्टी ने राज्य के लोगों से इस घोषणापत्र के लिए सुझाव भी मांगे थे।

    वहीं इस अभियान के तहत बीजेपी ने हर विधानसभा क्षेत्र में एक-एक LED रथ पहुंचाने के लिए 294 एलईडी रथों की व्यवस्था भी कर राखी थी, जिसमें एक बॉक्स मौजूद था और लोगों से इस बॉक्स में अपने सुझाव डालने के लिए कहा गया था। विदित हो कि बंगाल में बीते आठ चरणों में होने वाले चुनाव के लिए आगामी 27 मार्च को पहले चरण का मतदान होना है। वहीं बीजेपी इस बार TMC को जबरदस्त टक्कर दे रही है।