Tamil Nadu Heavy Rains

Loading

मदुरै: बाढ़ के कारण तमिलनाडु (Tamil Nadu Heavy Rains) के तूत्तुक्कुडि जिले के श्रीवैकुंटम में लगभग 800 रेल यात्री फंसे हुए हैं। एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी। मंदिर नगरी तिरुचेंदूर से चेन्नई जाने वाली एक्सप्रेस ट्रेन के यात्री श्रीवैकुंटम में लगभग 20 घंटे फंसे हुए हैं, जो बाढ़ से सबसे ज्यादा प्रभावित क्षेत्र है।

यात्रियों को निकालने के लिए प्रयास जारी

एक अधिकारी ने कहा कि फंसे यात्रियों को निकालने के लिए सभी प्रयास जारी हैं और एनडीआरएफ अधिकारियों को भी सतर्क कर दिया गया है। तिरुचेंदूर-चेन्नई एग्मोर एक्सप्रेस (ट्रेन संख्या 20606) 17 दिसंबर को रात आठ बजकर 25 मिनट पर तिरुचेंदूर से चेन्नई के लिए रवाना हुई।

 800 यात्री फंसे 

एक रेलवे अधिकारी ने यहां बताया कि भारी बारिश और बाढ़ की स्थिति के कारण ट्रेन को तिरुचेंदूर से लगभग 32 किलोमीटर दूर श्रीवैकुंटम रेलवे स्टेशन पर रोक दिया गया था। उन्होंने कहा कि कुल मिलाकर 800 यात्री फंसे हुए हैं और उनमें से लगभग 500 श्रीवैकुंटम रेलवे स्टेशन पर और लगभग 300 नजदीकी स्कूल में ठहरे हैं। दक्षिणी रेलवे ने तिरुनेलवेली-तिरुचेंदूर खंड पर श्रीवैकुंटम और सेदुंगनल्लूर के बीच रेल यातायात निलंबन की घोषणा की, क्योंकि बाढ़ में पटरियां पूरी तरह डूबी हुई हैं।

दर्ज की गई 95 CM बारिश

दक्षिणी तमिलनाडु के थूथुकुडी जिले के कयालपट्टिनम में सोमवार साढ़े आठ बजे पूरी हुई 24 घंटे की अवधि के दौरान 95 सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि थूथुकुडी जिले के मंदिर शहर तिरुचेंदूर में भी 62 सेमी से 69 सेमी के बीच मूसलाधार बारिश हुई।

ये जिले है भारी बारिश से प्रभावित

आईएमडी के एक बुलेटिन के मुताबिक, राज्य के तिरुनेलवेली जिले में मंजोलाई में 55 सेमी और तेनकासी जिले के गुंडर बांध में 51 सेमी बारिश सहित कई क्षेत्रों में 50 सेमी से भी अधिक बारिश हुई। विभाग ने बताया कि तिरुनेलवेली में 30 सेमी और पलायमकोट्टई में 44 सेमी बारिश हुई। मौसम विभाग के मुताबिक, बारिश की यह अवधि 17 दिसंबर सुबह साढ़े आठ बजे से 18 दिसंबर सुबह साढ़े आठ बजे के बीच की है। मिली जानकारी के अनुसार, राज्य के चार दक्षिणी जिले कन्याकुमारी, थूथुकुडी, तेनकासी और तिरुनेलवेली भारी वर्षा से प्रभावित हुए हैं।