PM Modi
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

Loading

सहारनपुर (उप्र): प्रधानमंत्री मोदी (PM Narendra Modi) ने शनिवार को कहा कि विपक्षी ‘इंडिया’ गठबंधन (INDIA) का लक्ष्य सत्ता में आने के बाद ‘कमीशन’ कमाना है, जबकि भारतीय जनता पार्टी (BJP) नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन एक ‘मिशन’ पर है। सहारनपुर में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि विपक्षी गठबंधन आगामी लोकसभा चुनाव में भाजपा को 370 से अधिक सीट जीतने से रोकने के लिए लड़ रहा है।

PM मोदी ने कहा, “कांग्रेस का ध्यान अपने शासन के दौरान ‘कमीशन’ कमाने पर था। ‘इंडिया’ गठबंधन का भी लक्ष्य सत्ता में आने के बाद ‘कमीशन’ कमाना है, लेकिन राजग और मोदी सरकार एक ‘मिशन’ पर है।” मोदी ने कहा, “विपक्ष सिर्फ भाजपा को 370 से अधिक सीट जीतने से रोकने के लिए लड़ रहा है। समाजवादी पार्टी (सपा) हर घंटे उम्मीदवार बदल रही है, जबकि कांग्रेस को मैदान में उतरने के लिए उम्मीदवार ही नहीं मिल रहे हैं।” उन्होंने कहा, “कांग्रेस में उन सीट पर भी उम्मीदवार उतारने की हिम्मत नहीं है, जो उसका गढ़ मानी जाती हैं।”

PM मोदी ने कहा कि कांग्रेस के घोषणापत्र पर मुस्लिम लीग की छाप है और इसके कुछ हिस्से पर वामपंथियों का प्रभुत्व है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि ‘इंडिया’ गठबंधन अस्थिरता और अनिश्चितता का पर्याय बन गया है और देश के लोग उन्हें गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह देश का दुर्भाग्य है कि विपक्षी गठबंधन ‘शक्ति’ के खिलाफ लड़ने की बात कर रहा है। मोदी ने कहा, “शक्ति की पूजा करना हमारी स्वाभाविक आध्यात्मिक यात्रा का हिस्सा है, लेकिन, ‘इंडिया’ गठबंधन के लोग कहते हैं कि उनकी लड़ाई ‘शक्ति’ के खिलाफ है।” चुनाव कार्यक्रम के अनुसार, उत्तर प्रदेश की आठ लोकसभा सीट पर लोकसभा चुनाव के पहले चरण में 19 अप्रैल को मतदान होगा। ये सीट हैं- सहारनपुर, कैराना, मुज़फ्फरनगर, बिजनौर, नगीना (आरक्षित), मोरादाबाद, रामपुर और पीलीभीत। मतों की गिनती चार जून को होगी।