owaisi-reddy

Loading

नई दिल्ली/हैदराबाद: जहां एक तरफ AIMIM विधायक अकबरुद्दीन ओवैसी (Akbaruddin Owaisi)  ने हैदराबाद (Hyderabad) के राजभवन में तेलंगाना विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर (Protem Speaker) के रूप में शपथ ली है।राज्यपाल तमिलिसाई साउंडराजन ने राजभवन में एक समारोह में उन्हें शपथ दिलाई, जिसमें मुख्यमंत्री ए.रेवंत रेड्डी और पिछली विधानसभा के अध्यक्ष पोचारम श्रीनिवास रेड्डी शामिल थे। वहीं इस शपथग्रहण के बाद एक नया बवाल खड़ा हुआ है।

दरअसल अब अकबरुद्दीन के प्रोटेम स्पीकर बनाए जाने पर जबरदस्त विरोध शुरू हुआ है। विरोध भी ऐसा कि नवनिर्वाचित विधायक शपथ ग्रहण कार्यक्रम में हिस्सा नहीं लेना का मन बना चुके हैं। फिलहाल अकबरुद्दीन नवनिर्वाचित विधायकों को शपथ दिलवा रहे हैं। वहीँ बीजेपी विधायकों ने शपथ नहीं ली है।

अकबरुद्दीन को प्रोटेम स्पीकर बनाए जाने का विरोध

इसी क्रम में अब नवनिर्वाचित BJP विधायक राजा सिंह ने अकबरुद्दीन ओवैसी को प्रोटेम स्पीकर बनाए जाने का विरोध किया है। राजा सिंह ने कहा है कि मैं और पार्टी के अन्य सभी नवनिर्वाचित विधायक शपथ ग्रहण कार्यक्रम में हिस्सा नहीं लेंगे। इसके साथ ही अब तेलंगाना BJPअध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री जी.किशन रेड्डी भी अकबरुद्दीन के विरोध में है।

आज उन्होंने कहा कि, “AIMIM विधायक अकबरुद्दीन ओवैसी को तेलंगाना विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर बनाया गया है। हम इसका विरोध करेंगे। वरिष्ठ विधायकों को छोड़कर अकबरुद्दीन ओवैसी को प्रोटेम स्पीकर बनाया गया है। ये नियमों और विधानसभा की परंपरा के खिलाफ है। हमारी पार्टी के विधायक नियमित स्पीकर आने के बाद ही शपथ लेंगे।हम लोग अभी राज्यपाल के पास जाकर इसके खिलाफ ज्ञापन भी देंगे।”  

क्या है मामला 

दरअसल BJP का साफ़ कहना है कि वे उस व्यक्ति (अकबरुद्दीन ओवैसी) के सामने शपथ कैसे ली जा सकती है, जिसने अतीत में हिंदू विरोधी टिप्पणियां की थी? इतना ही नहीं BJP ने कहा कि CM रेवंत रेड्डी ने पहले BRS, AIMIM और BJP के बीच सांठगांठ का आरोप लगाया था और अब उन्हें यह भी स्पष्ट करना चाहिए कि कांग्रेस और AIMIM के बीच क्या संबंध है।