ALWAR
Pic: Twiiter

    Loading

    नई दिल्ली. एक बड़ी खबर के अनुसार राजस्थान (Rajasthan) के अलवर (Alwar) में 300 साल पुराने शिव मंदिर को तोड़े जाने को लेकर उठे विवाद के बीच अब राजस्थान की गहलोत सरकार ने बीते सोमवार को SDM सहित तीन बड़े ऑफिसर्स को निलंबित (Suspended) कर दिया। 

    इनमें प्रमुख रूप से राजगढ़ एसडीएम केशव कुमार मीणा, राजगढ़ नगर पालिका बोर्ड के अध्यक्ष सतीश दुहरिया और नगर पंचायत के कार्यकारी अधिकारी बनवारी लाल मीणा शामिल हैं। बता दें कि बीते हफ्ते अलवर के राजगढ़ के सराय मोहल्ला में 300 साल पुराने शिव मंदिर को बुलडोजर से तोड़ डाला गया था।

    बीते सोमवार को अलवर में 300 साल पुराने शिव मंदिर को तोड़े जाने के खिलाफ राजस्थान हाई कोर्ट में एक जनहित याचिका दायर की गई थी, जिसमें मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ जिला कलेक्टर, अनुमंडल दंडाधिकारी, कार्यपालक अधिकारी, नगर पालिका व अन्य लो इसमें पार्टी बनाया गया है।

    बताते चलें कि अलवर जिले के राजगढ़ के सराय मोहल्ला में बीते हफ्ते 300 साल पुराने शिव मंदिर को बुलडोजर से तोड़ा गया था। जी हाँ, राजस्थान के अलवर जिले में बीते रविवार को शिव मंदिर के अलावा 86 दुकानों और घरों को बुलडोजर से तोड़ दिया गया था ताकि यहाँ बाने वाली सड़क का रास्ता साफ हो सके।