dav-school
Pic: Social Media

    Loading

    नई दिल्ली. पंजाब (Punjab) से आ रही बड़ी खबर के अनुसार, यहां के अमृतसर के DAV स्कूल (DAV School) को बम से उड़ाने की धमकी मिली है।  दरअसल सोशल मीडिया पर उर्दू में एक धमकी भरा मैसेज मिला है।  इस धमकी के मिलने के बाद एजेंसियां अलर्ट हो गई।  पुलिस के साइबर सैल ने वायरल हुए मैसेज की जांच भी शुरू कर दी।  इसके बाद तीन घंटे में पुलिस ने मामले को ट्रेस कर दिया। दरअसल यह अफवाह स्कूल के ही कूच छात्रोंने फैलाई।

    इसके साथ ही पुलिस ने बताया कि नाबालिग होने के नाते इन बच्चों को फिलहाल अरेस्ट नहीं किया जा सकता, लेकिन कानून के अनुसार उनपर कार्रवाई जरुर होगी। पुलिस ने अभी तक इन स्कूल को इन बच्चों के बारे में जानकारी नहीं दी है। वहीं स्कूल प्रिंसिपल पल्लवी सेठी का कहना है कि, अगर स्टूडेंट्स उनके स्कूल के हुए तो वे भी इस कार्रवाई करेंगे।

    दरअसल घटना के अनुसार यह धमकी अमृतसर शहर के नामी DAV पब्लिक स्कूल को दी गई थी। मिली जानकारी के अनुसार इंस्टाग्राम पर एक मैसेज वायरल हुआ था, जिसमें स्कूल में आज यानी 8 सितंबर को गोलियां चलाने की धमकी दी गई। इसके साथ ही एक और मैसेज व्हाट्सएप पर शेयर किया गया, जिसमें 8 सितंबर को स्कूल को बम से उड़ाने की भी धमकी दी गई है।

    इसके साथ ही, इस मैसेज के नीचे पाकिस्तान का झंडा भी लगाया गया था। यह मैसेज जहां अंग्रेजी में वायरल किया गया वहीं उर्दू में भी इसे वायरल किया गया। वहीं मैसेज के स्कूल ग्रुपों में वायरल हो जाने के बाद शहर में भी दहशत का माहौल बन गया था।

    वहीं घटना की जानकारी मिलने के बाद से ही अमृतसर में पुलिस को तुरंत अलर्ट कर दिया गया है। पुलिस ने तुरंत स्कूल के बाहर ब्लैक कमांडो और बख्तरबंद गाड़ी को सुरक्षा के लिए भी लगा दिया । इसके साथ ही, रात भर अमृतसर व सिविल लाइन थाने की पुलिस ने साइबर सेल से मिलने वाली इनपुट्स के आधार पर छापे मारे। इसमें तीन स्टूडेंट्स को डिटेन किया गया।