gas-leak
Pic: ANI

    Loading

    नई दिल्ली/विशाखापत्तनम. आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh)  से आ रही एक बड़ी खबर के अनुसार, यहां आज यानी शुक्रवार को विशाखापत्तनम (Visakhapatnam) के अचुतापुरम में पोरस लैबोरेट्रीज प्राइवेट लिमिटेड कंपनी से अचानक गैस लीक (Gas Leak) होने के चलते करीब 30 महिला कर्मचारी बीमार हो गईं हैं। हाल फिलहाल इन सभी बीमार महिलाओं को तुरंत पास के अस्पताल में भर्ती कराया दिया गया गया है।

    मामले पर स्थानीय पुलिस कप्तान,गौतमी साली ने बताया कि, “फिलहाल सभी महिला श्रमिकों का स्वास्थ्य स्थिर है,किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। हम जांच कर रहे हैं।”

    गौरतलब है कि, बीते 29 जून 2020 को विशाखापत्तनम में स्थित सैनॉर लाइफ साइंसेज प्राइवेट लिमिटेड में बेन्जीमिडेजोल गैस का रिसाव हुआ था। गैस लीक होने की वजह से दो कर्मचारियों की मौत हो गई थी और चार कर्मचारी अस्पताल में भर्ती हुए थे।

    वहीं इससे पहले 7 मई 2020 को आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम स्थित एलजी पॉलीमर्स प्लांट से रासायनिक गैस लीक होने की घटना हुई थी। तब इस घटना में 12 लोगों की मौत हो गई थी। इस गैस लीक कांड में 300 से अधिक लोग प्रभावित भी हुए थे, जिनमें 48 बच्चे शामिल थे।

    इतना ही नहीं इस घातक गैस लीक के बाद वेंकटपुरम और पास के अन्य गांवों को खाली करा लिया गया था। पता हो कि यह दुर्घटना लॉकडाउन के कारण 40 दिनों से अधिक समय से बंद पड़े संयंत्र को फिर से शुरू करने की कोशिश के दौरान ही हुई थी।