telangana
ACB को तलाशी के दौरान 14 फोन, 10 लैपटॉप और कई इलेक्ट्रॉनिक गैजेट भी 'बरामद'

Loading

नई दिल्ली/हैदराबाद: तेलंगाना (Telangana) से मिली एक सनसनीखेज खबर के अनुसार, बीते बुधवार 24 जनवरी को एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) की टीम ने हैदराबाद (Hyderabad) के शहरी नियोजन विभाग के पूर्व निदेशक शिव बालाकृष्ण (Shiv Balkrishna) के घर पर रेड मारी है। इस बाबत ACB की 14 टीमों ने एक साथ बालाकृष्ण के घर, दफ्तरों और रिश्तेदारों के घरों पर तलाशी ली है। मिली जानकारी के अनुसार ACB को शिव बालाकृष्ण के पास आय से अधिक संपत्ति बरमाद हुई है। जिसकी कीमत बाजार मूल्य में 100 करोड़ रुपए से ज्यादा की बताई जा रही है।

रेड के दौरान ACB को शिव बालाकृष्ण के पास से 40 लाख रुपए नकद, 2 किलो सोना, अचल संपत्तियों से संबंधित दस्तावेज, 60 महंगी घड़ियां, 14 स्मार्ट फोन और 10 ‘महंगे’ लैपटॉप मिले। इनकी कुल कीमत 100 करोड़ रुपए के ऊपर बताई जा रही है।

रेड मार के बाद हाल यह रहा कि, ACB को बालाकृष्ण के घर पर ही नोट गिनने वाली मशीनें भी मिलीं हैं। उनके नाम चार बैंकों में लॉकर भी मिले, जिन्हें आज खोला जाएगा। ऐसे में आज ऊपर दर्शायी गयी बरामदगी में इजाफा हो सकता है। इस बाबत ACB का आरोप है कि, बालाकृष्ण ने कई रियल एस्टेट कंपनियों के लिए जरुरी परमिट की सुविधा देकर करोड़ों रुपए की उगाही की है।

सुबह 5 बजे रेड मारनी पहुंची ACB की टीमें

जानकारी दें कि हैदराबाद में बालाकृष्ण के घर तलाशी बीते 24 जनवरी की सुबह 5 बजे शुरू हुई थी। ACB की टीमों ने करीब 20 जगहों पर एक साथ छापा मारा था। वहीं रिपोर्ट्स के मुताबिक अधिकारियों को आज भी तलाशी के बाद और ज्यादा पैसा और संपत्ति मिलने की उम्मीद है। फिलहाल बालाकृष्ण के खिलाफ पद का दुरुपयोग करते हुए अवैध संपत्ति अर्जित करने का केस दर्ज हुआ है।

आज भी जारी रहेगी रेड 

मामले पर मिली जानकारी के अनुसार, शिव बालाकृष्ण फिलहाल तेलंगाना सरकार में मेट्रो रेल योजना अधिकारी और RERA में सचिव पद पर आसीन हैं। ​​​​​​ACB के मुताबिक उनके ठिकानों पर तलाशी आज यानी गुरुवार 25 जनवरी को भी जारी रह सकती है। वहीं अब तक की जांच में यह बात सामने आई है कि ये सारी संपत्तियां उन्होंने तब से अर्जित की हैं, जब वह हैदराबाद मेट्रोपॉलिटन डेवलपमेंट अथॉरिटी में निदेशक थे। आज भी ACB को बड़ी बरामदगी की उम्मीद है।