kejriwal

Loading

नई दिल्ली: जहां एक तरफ दिल्ली आबकारी नीति (Delhi Liquor Scam) मामले में मनी लॉन्ड्रिंग (Money Laundering) की जांच कर रही ED अब तक राज्य के CM केजरीवाल (Arvind Kejeriwal) को अब तक 9 समन जारी कर चुकी है। वहीँ वे एक बार भी ED के समक्ष पेश नहीं हुए। हाल फिलहाल ED ने फिर केजरीवाल को 9वां समन जारी किया था और 21 मार्च को पूछताछ के लिए बुलाया है। मगर वो आज भी जांच एजेंसी के समक्ष पेश नहीं होंगे। इस बारे में उनके वकील अभिषेक मनु सिंघवी पहले ही साफ़ कर चुके हैं।

केजरीवाल मांग रहे गारंटी 

दरअसल ED के समन पर सिंघवी ने बीते बुधवार को दिल्ली हाईकोर्ट में कहा था कि केजरीवाल को ED के सामने पेश होने में कोई दिक्कत नहीं है लेकिन वो इस बात की गारंटी दे कि गिरफ्तारी नहीं होगी। दरअसल उन्हें अरेस्ट से प्रोटेक्शन चाहिए। गौरतलब है कि, केजरीवाल ने ED के समन को अवैध बताते हुए हाई कोर्ट में चुनौती दी है। केजरीवाल ने ED के समन को अवैध बताते हुए जांच एजेंसी के समक्ष पेश होने से इनकार कर दिया है।

क्या था कोर्ट का कहना 

इस पर दिल्ली हाई कोर्ट ने केजरीवाल से कहा कि जब आप पेश होंगे, तभी आपको पता चलेगा की आपको गवाह के तौर पर बुलाया जा रहा है या आरोपी के तौर पर। बीते बुधवार को ही केजरीवाल की याचिका पर कोर्ट में सुनवाई हुई थी।

जानकारी दें की ED ने केजरीवाल के खिलाफ पिछले 8 समन में से छह को नजरअंदाज करने पर दिल्ली की एक अदालत में दो शिकायत दायर की थी, जिस पर सुनवाई करते हुए शनिवार को अदालत ने केजरीवाल को जमानत दे दी। मामले की अगली सुनवाई 22 अप्रैल को होगी।