Asaram case: Security of rape victim's father increased after fake video goes viral, Uttar Pradesh
File Photo

Loading

शाहजहांपुर: आसाराम बापू (Asaram Bapu) की कथित संलिप्तता वाले बलात्कार प्रकरण में सोशल मीडिया मंच पर वायरल हुए फर्जी वीडियो के बाद पुलिस ने मामले की रिपोर्ट दर्ज करते हुए दुष्कर्म पीड़िता के पिता को अतिरिक्त सुरक्षा उपलब्ध कराई है। पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार मीणा ने बृहस्पतिवार को बताया कि आसाराम प्रकरण में बलात्कार पीड़िता के पिता बुधवार को उनसे मिले थे और अपनी शिकायत दी है, जिसके आधार पर कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज करा दी गई है।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पीड़िता के पिता ने अपनी शिकायत में कहा है कि आसाराम अपने अनुयायियों के जरिए सोशल मीडिया व यूट्यूब पर उनके विरुद्ध लगातार दुष्प्रचार कराता रहता है। मीणा ने दर्ज रिपोर्ट के हवाले से बताया कि मंगलवार को अनिल शर्मा नाम के व्यक्ति ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो प्रसारित किया, जिसमें उसने अपने को पीड़िता का पिता बताते हुए कहा है कि मुझे माफ करें, मेरी लड़की ने झूठा आरोप लगाया था। 

पीड़िता के पिता के मुताबिक, यह वीडियो झूठा है और हमने मीडिया को ऐसा कोई बयान नहीं दिया है। मीणा ने बताया कि पीड़िता के घर पर पुलिस की एक गारद तैनात है और पीड़िता के पिता ने अपनी जान का खतरा बताते हुए कहा है कि उन्हें लगातार जान से मारने की धमकियां दी जा रही हैं। मीणा ने कहा कि ऐसे में उन्हें पुलिस द्वारा एक सशस्त्र सुरक्षाकर्मी उपलब्ध करा दिया गया है। साथ ही पुलिस अधिकारियों तथा कोतवाली पुलिस को भी समय-समय पर सुरक्षा की समीक्षा करने के निर्देश दिए गए हैं।

आसाराम बापू (81) ने 2013 में शाहजहांपुर की 16 साल की एक नाबालिग के साथ अपने जोधपुर आश्रम में दुष्कर्म किया था। इस मामले में उसे 2018 में आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई थी, जिसके बाद से आसाराम जेल में बंद है। (एजेंसी)