Ashok Gehlot
Photo: @ashokgehlot51

Loading

जयपुर: राजस्थान (Rajasthan) के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने ऐसी बात कही, जिसे सुनकर लोग हैरान हैं। ट्वीटर पर भी तरह तरह की प्रतिक्रियाएं  सामने आ रही रहीं हैं।  उन्होंने हाल ही में एक ऐसा बयान दिया है, जिसे लोग – पढ़कर असमंजस में पड़  गए  कि उनका यह निशाना पूर्व में रही केंद्र में कांग्रेस सरकार पर है या फिर पूर्व में रही राज्य में बीजेपी सरकार पर। लेकिन, अगर उनके बयानों की बात करें तो बीजेपी न तो केंद्र में और न ही राज्य 70 साल  तक शासन किया है। 

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि 70 साल में सिर्फ 250 कॉलेज खोले लेकिन मैंने पिछले 5 साल में 300 कॉलेज खोले हैं, लड़कियों का विशेष ध्यान रखा गया है।  130 कॉलेज लड़कियों की बन गई है। मैंने घोषणा की हुई है कि जहां 500 लड़कियां पढ़ेंगी वहां कॉलेज बन दिया जाएगा। आज हर जिले में मेडिकल कॉलेज खोले जा रहे हैं। हम फ्री में स्मार्टफोन देंगे जिसमें आपको 3 साल तक फ्री इंटरनेट मिलेगा। 

बता दें, इसी साल जयपुर में विधानसभ होने हैं। राज्य में एक बार फिर से जीत का परचम लहराने के लिए कांग्रेस लुभावने वादें सर्कार से कर रही हैं  दूसरे दल भी अपने स्तर से चुनाव में जुटी हैसाल के अंतिम में यहाँ विधानसभा चुनाव है