BHAVANIPUR
Pic: ANI

    Loading

    कोलकाता. पश्चिम बंगाल (West Bengal)) में भवानीपुर विधानसभा सीट (Bhavanipur Vidhansabha Seat) के लिए हो रहे उपचुनाव (By-Polls) में बृहस्पतिवार को सुबह नौ बजे तक करीब 7.57 प्रतिशत मतदान (Voting) हुआ। तृणमूल कांग्रेस (TMC) की ओर से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भवानीपुर सीट से चुनाव लड़ रही हैं। चुनाव आयोग के सूत्रों ने बताया कि मुर्शिदाबाद जिले की समसेरगंज सीट के लिए करीब 16.32 प्रतिशत और जंगीपुर सीट के लिए करीब 17.51 प्रतिशत मतदान हुआ।

    कड़ी सुरक्षा के बीच तीनों सीटों के लिए मतदान सुबह सात बजे शुरू हुआ था। इन तीनों सीटों पर कुल 6,97,164 मतदाता हैं। मतगणना दो अक्टूबर को की जाएगी। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में ममता बनर्जी नंदीग्राम सीट से हार गई थीं। अब मुख्यमंत्री पद पर बने रहने के लिए उन्हें इस उपचुनाव में जीत हासिल करनी होगी।

    वहीं, दो उम्मीदवारों की मौत के बाद अप्रैल में जंगीपुर और समसेरगंज में चुनाव रद्द करना पड़ा था। मतदान शाम छह तक जारी रहेगा। मतदान केन्द्रों के बाहर सुबह से ही लोग कतारों में खड़े नजर आए। भवानीपुर में बनर्जी के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की प्रियंका टिबरेवाल मैदान में हैं, जबकि मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने श्रीजीब बिस्वास को टिकट दिया है।