pfi
Pic: Social Media

    Loading

    नई दिल्ली. इस समय की बड़ी खबर के अनुसार, पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के टेरर फंडिंग जुटाने और उसके साथ लिंक होने के पुख्‍ता सबूत मिलने पर अब केंद्रीय गृह मंत्रालय (Ministry of Home Affairs) ने कड़ी कार्रवाई करते हुए इसके ऑफिशियल ट्वीटर हैंडल अकाउंट @PFIOfficial को फिलहाल बंद कर उस पर भी रोक लगा दी गई है।

    गौरतलब है कि, बीते मंगलवार को ही गृहमंत्रालय ने बाकायदा एक गजट नोटिफिकेशन जारी कर पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) को अगले पांच साल के लिए  बैन कर दिया है। इस नोटिफिकेशन के अनुसार, PFI के अलावा रिहैब इंडिया फाउंडेशन (RIF), कैंपस फ्रंट ऑफ इंडिया (CFI),ऑल इंडिया इमाम काउंसिल (AIIC), नेशनल कॉन्फेडरेशन ऑफ ह्यूमन राइट्स ऑर्गनाइजेशन (NCHRO), नेशनल वुमंस फ्रंट, जूनियर फ्रंट, एम्पावर इंडिया फाउंडेशन, रिहैब फाउंडेशन, जैसे सहयोगी संगठनों पर भी अब बैन लगाया गया है।

    बता दें कि, देश में आतकंवादी गतिविधियों को समर्थन देने के आरोप में बीते 22 सितंबर को राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (NIA) के नेतृत्व में विभिन्न एजेंसियों के अभियान के तहत इसी तरह छापेमारी की गई थी। उस दौरान 15 राज्यों में PFI के 106 कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया था। जान लें कि,PFI की स्थापना 2006 में केरल में की गई थी।