nitish kumar and lalu prasad yadav
File Pic

Loading

नई दिल्ली: बिहार (Bihar में चल रही सियासी उठापटक के बीच अब नीतीश-लालू (Nitish Kumar-Lalu Yadav) का गठबंधन और साथ टूट गया है। मामले पर मिली सूत्रों के मुताबिक, नीतीश आगामी 28 जनवारी यानी रविवार सुबह 10 बजे राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप देंगे। इसके साथ ही वे नई सरकार बनाने का अपना दावा भी पेश करेंगे। बताया जा रहा है कि JDU कोर कमेटी की बैठक में यह फैसला हुआ है। नीतीश राज्यपाल से कल ही नए मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ दिलाने की भी अपनी बात रखेंगे।

नीतीश के कोर ग्रुप की बैठक खत्म

आज अब से कुछ देर पहले नीतीश कुमार के कोर ग्रुप की बैठक खत्म हुई। मंत्री संजय झा, विजय चौधरी, विजेंद्र यादव, श्रवण कुमार, सुनील कुमार और ललन सिंह, देवेशचंद्र ठाकुर मुख्यमंत्री आवास से बाहर निकल गए हैं।

RJD विधायक दल की बैठक जारी

इधर RJD विधायकों की बैठक पार्टी प्रमुख लालू प्रसाद के आवास पर जारी है। लालू प्रसाद के पहुंचने के बाद बैठक शुरू हुई, जिसमें तेजस्वी यादव और तेजप्रताप भी मौजूद हैं। सभी विधायकों और विधान पार्षदों को तेजस्वी ने सख्त निर्देश दिए हैं कि बैठक की गोपनीयता को भंग न किया जाए। राज्य में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायकों और सांसदों की भी एक बैठक पार्टी कार्यालय में होनी है। BJP नेताओं का कहना है कि यह बैठक आगामी लोकसभा चुनावों पर चर्चा के लिए बुलाई गई है। हालांकि खुद नीतीश कुमार ने भी राजनीतिक उथल-पुथल पर अपनी चुप्पी साध रखी है।