lalu-nitish-amit
सत्ता की 'डील' तय

Loading

नई दिल्ली/पटना: बिहार (Bihar) के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) की जनता दल युनाइटेड (JDU) की राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) में वापसी की अटकलों के बीच मिली बड़ी खबर के अनुसार आगामी रविवार यानी 27 जनवरी को नीतीश एक बार फिर मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं। ऐसी भी खबर है कि, BJP तयशुदा पुराने फॉर्मूले पर ही नीतीश संग अगली सरकार बनाएगी।

सूत्रों की मानें तो नीतीश कुमार को आज रात तक BJP का समर्थन पत्र मिल जाएगा। आज रात को ही BJP अपने विधायकों के हस्ताक्षर किया हुआ पत्र नीतीश कुमार को सौंप देगी।कल वहीं कहा जा रहा है कि राज्यपाल के सामने BJP के सदन के नेता और पार्टी अध्यक्ष भी नीतीश के साथ मौजूद रहेंगे। हालांकि सरकार बनाने का फॉर्मूला 2020 वाला ही रहेगा जिसमें स्पीकर का पद BJP के पास रहेगा और दो डिप्टी CM भी BJP के ही रहेंगे।

वहीं एक दूसरी खबर के अनुसार बिहार में चल रही इस सियासी उथल-पुथल के बीच दिल्ली में BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा गृह मंत्री अमित शाह से मिलने के लिए उनके घर पहुंचे हैं। वहीं लोक जनशक्ति पार्टी (आर) के मुखिया चिराग पासवान भी आज अमित शाह से मिलने पहुंचे।  इधर आज जब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने वेटनरी ग्राउंड में अग्निशमन विभाग के कार्यक्रम में शिरकत की और इस दौरान उन्होंने फायर ब्रिगेड की गाड़ियो को हरी झंडी दिखाई। लेकिन इस कार्यक्रम में RJD के मंत्री शहनवाज़ नहीं पहुंचे और पोस्टर से भी उनका नाम भी गायब दिखा, जिससे साफ़ काहिर है कि, बिहार में RJD बनाम JDU अब अपने पुरे जोर पर है।