mamta-and-dilip-ghosh

Loading

नई दिल्ली/कोलकाता: जहां एक तरफ BJP की नेता और बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत (Kangna Ranaout) पर विवादित टिप्पणी का मामला अभी शांत नहीं हुआ था कि, वहीं अब पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) पर अपमानजनक टिप्पणी की गई है। दरअसल बीते मंगलवार को पश्चिम बंगाल की बर्धमान-दुर्गापुर सीट से बीजेपी उम्मीदवार दिलीप घोष (Dilip Ghosh) द्वारा ममता बनर्जी पर निशाना साधने के दौरान विवादित टिप्पणी किए।

वहीं इस बयान के बाद दिलीप घोष TMC के साथ साथ खुद अपनी ही पार्टी के निशाने पर आ गए हैं। दरअसल अब BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा ने नोटिस जारी कर पश्चिम बंगाल की CM ममता बनर्जी पर की गई टिप्पणी को लेकर उनसे स्पष्टीकरण मांगा है। जिस पर घोष ने कहा कि, वे जरुर इस मुद्दे पर अपना जवाब पेश करेंगे।

दरअसल बीते मंगलवार को दिलीप घोष ने कहा था कि, ‘बांग्ला को अपना भतीजा चाहिए। बिहार से, उत्तर प्रदेश से…दीदी ने गोवा जाकर कहा, मैं गोवा की लड़की हूं। त्रिपुरा गईं और कहा कि मैं त्रिपुरा की लड़की हूं। वो पहले ये फैसला ले लें कि उनके पिता कौन है। किसी की भी बेटी होना ठीक नहीं है।’

चुनाव की बात करें तो दिलीप घोष को BJP ने बर्धमान-दुर्गापुर सीट की टिकट दिया है। BJP की पश्चिम बंगाल इकाई के पूर्व अध्यक्ष दिलीप घोष को भारत की 1983 विश्व कप विजेता क्रिकेट टीम का हिस्सा रहे कीर्ति आजाद के खिलाफ मैदान में उतारा गया है। दिलीप घोष को इस बार के मेदिनीपुर सीट के स्थान पर बर्धमान-दुर्गापुर से प्रत्याशी बनाया गया। मेदिनीपुर को दिलीप घोष का गढ़ माना जाता है।

यह भी बताते चलें कि, इससे पहले कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत के सोशल मीडिया अकाउंट से BJP उम्मीदवार कंगना रनौत पर विवादित टिप्पणी की गई थी। यह मामला भी चुनाव आयोग तक पहुंच गया है। राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) ने आयोग को एक पत्र लिखकर सुप्रिया श्रीनेत के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग भी रखी है।