Ravi Shankar Prasad on hits back opposition iPhone alert controversy
पूर्व केंद्रीय सूचना और प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद Photo: Twitter

Loading

नई दिल्ली: विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ (INDIA Alliance) की मुंबई में तीसरी बैठक शुक्रवार को खत्म हुई। इस बैठक के बाद विपक्षी नेताओं ने संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस कर केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। इसे लेकर बीजेपी (BJP) ने भी पलटवार करते हुए कहा कि इनके पास भारत के विकास का कोई विजन नहीं है।

पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने पार्टी की ओर से प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि इनकी (इंडिया गठबंधन) राजनीति Give and Take यानी लेन-देने पर आधारित है। लालू प्रसाद यादव ने तो पराकाष्टा कर दी। वो चारा घोटाले पर बेल पर बाहर हैं, 2जी और कॉमनवेल्थ में भी लेन-देन हुआ। प्रसाद ने दावा किया कि इनकी तीसरी बैठक का नतीजा ये है कि इन्होंने राजनीतिक तौर पर लेन-देन को स्वीकार कर लिया। तीसरी बैठक में न तो गरीबों के उत्थान की कोई रूपरेखा नजर आई और न ही भारत के विकास का दृष्टिकोण दिखा। भाजपा नेता रविशंकर प्रसाद ने यह भी कहा कि विपक्ष की तीसरी बैठक में किसानों, महिलाओं, बच्चों से जुड़े मुद्दों को लेकर कोई रणनीति नहीं दिखी। 

पार्टी की ओर से प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए भाजपा के वरिष्ठ नेता ने कहा, ”विपक्षी दल निशाना साधते हुए आरोप लगाते हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अधिनायकवादी हैं, लेकिन विपक्षी नेताओं ने पत्रकारों के सवाल के जवाब नहीं दिए।”

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि लालू यादव पीएम मोदी के बारे में कैसी-कैसी बात करते हैं।  विपक्षी दल भारत में विकल्प की तलाश करने निकले हैं और इनकी एक ही सोच है कि केवल और केवल पीएम नरेंद्र मोदी को गाली देना है। नीतीश कुमार का जिक्र करते हुए रविशंकर प्रसाद ने कहा कि नीतीश कुमार कोपभवन में चले जाते हैं। उनका खेल तो लालू यादव ने ही बिगाड़ दिया और कह दिया कि एक ही संयोजक क्यों होगा। 

यही नहीं, कांग्रेस नेता पर तीखा हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि राहुल गांधी क्या चीन के प्रवक्ता हो गए हैं। पता हो कि बैठक के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में राहुल गाँधी ने अपनी लद्दाख यात्रा का जिक्र करते हुए कहा कि मैंने लद्दाख में एक सप्ताह बिताया। मैं पैंगोंग झील पर गया, जहां उसके ठीक सामने चीनी हैं। लद्दाख के लोगों के साथ मेरी विस्तृत चर्चा हुई। शायद लद्दाख के बाहर के किसी भी नेता ने लद्दाख के लोगों के साथ यह सबसे विस्तृत चर्चा की है।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने यह भी दावा किया कि वहां पर लोगों ने मुझे स्पष्ट रूप से बताया कि प्रधानमंत्री इस तथ्य के बारे में झूठ बोल रहे हैं कि चीन ने भारतीय जमीन नहीं ली है।  लद्दाख का एक-एक व्यक्ति जानता है कि भारत के लोगों को, लद्दाख के लोगों को भारत सरकार ने धोखा दिया है।