aap pimpri
File Photo

    Loading

    चंडीगढ़: पंजाब (Punjab)  के चार वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं के भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल होने के बाद आम आदमी पार्टी (AAP) ने रविवार को कहा कि ‘‘कांग्रेस-मुक्त भारत” बनाने की बात करने वाली भाजपा स्वयं ‘‘कांग्रेस-युक्त” पार्टी बनती जा रही है।

    आम आदमी पार्टी की पंजाब इकाई के मुख्य प्रवक्ता मलविंदर सिंह कंग ने यहां संवाददाता सम्मेलन में भाजपा पर दोहरा रवैया अपनाने का आरोप लगाया और कहा कि शनिवार को पार्टी में शामिल हुए कई कांग्रेस नेताओं के खिलाफ यह (भाजपा) पहले ही आरोप लगा चुकी है। उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘भाजपा विचारधारा के बारे में बात करती है । क्या वह इतने सालों तक पंजाब में नेतृत्व पैदा करने में विफल रही है या उसके नेता सक्षम नहीं हैं कि उसे कांग्रेस का कचरा उठाना पड़ रहा है।”

    पूर्व मंत्रियों एवं कांग्रेस नेताओं राजकुमार वेरका, बलवीर सिंह सिद्धू, सुंदर शाम अरोड़ा और गुरप्रीत सिंह कांगड़ ने पार्टी छोड़कर शनिवार को भाजपा का दामन थाम लिया था। कंग ने कहा कि जब भाजपा केंद्र में सत्ता में आयी थी तो इसने ‘‘कांग्रेस-मुक्त भारत” की बात की थी। उन्होंने आरोप लगाया कि पिछले कुछ सालों में वास्तविकता ठीक इसके उलट है और भाजपा कांग्रेस-युक्त हो रही है।

    आप प्रवक्ता पिछले कुछ सालों में कांग्रेस के कई नेताओं के भाजपा में शामिल होने का हवाला दे रहे थे। पंजाब में कथित रूप से बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर विपक्षी दलों द्वारा भगवंत मान के नेतृत्व वाली सरकार को निशाना बनाए जाने पर कंग ने कहा कि जो भी घटनाएं हुई हैं, उसमें पंजाब पुलिस जांच कर रही है ताकि दोषियों को दंडित किया जा सके। (एजेंसी)