Representative Image
Representative Image

Loading

नई दिल्ली : बिहार और पश्चिम बंगाल के लोग अभी भी डरे हुए हैं। क्योंकि रामनवमी के दिन शुरू हुआ बिहार और पश्चिम बंगाल में बवाल अभी तक थमने का नाम नहीं ले रहा है। बता दें कि सासाराम (Sasaram Violence) और नालंदा (Nalanda Violence) में पिछले तीन दिनों से जारी बवाल अब तक शांत नहीं हुआ है।

सासाराम में फिर बम ब्लास्ट 

सासाराम में आज सुबह फिर एक बड़ा धमाका हुआ है। जिसकी वजह से लोग काफी डरे और सहमे हुए हैं। बता दें कि आज सुबह 5 बजे सासाराम के दंगा प्रभावित इलाका मोची टोला के छेदी लाल गली में बम फटा है। उपद्रवी ने सुबह-सुबह इलाके में एक दीवार पर बम फेंका है, जिसके बाद जोर से ब्लास्ट हुआ। 

SSB जवान कर रहे फ्लैग मार्च 

इससे पहले सासाराम के शेरगंज इलाके में एक धार्मिक स्थल के बाहर बम फेंका गया था। जिसमें कई लोग घायल हुए थे। तो वहीं बिहार के नालंदा के कई इलाकों में दंगे के बाद अब भी कई जगह धुआं उठ रहा है। वहीं सासाराम में फिर बम बाजी के बाद एसएसबी (SSB) जवानों को बुलाया गया है, जिस मोहल्ले में बम बाजी हुई है, वहां SSB जवान फ्लैग मार्च कर रहे हैं। 

बिहार के इन जिलों में स्कूल बंद

गौरतलब है कि जहां अब तक इस मामले में 100 से ज्यादा लोगों के गिरफ्तारी की खबर है। तो वहीं रोहतास में सरकारी स्कूल-मदरसे 4 अप्रैल तक बंदकर दिए गए हैं। इतना ही बिहार के लोगों का तो अब घर से बाहर निकलना भी मुश्किल हो गया है। 

 इंटरनेट सेवा भी की गई बंद

बता दें कि जहां एक तरफ बिहार शरीफ में कर्फ्यू लागू कर दिया गया है तो वहीं सासाराम में धारा 144 लागू कर दिया गया है। बिहार के नालंदा जिले में 4 अप्रैल तक इंटरनेट सेवा बंद रहेगी। शहर में पहले से कर्फ्यू लगा हुआ है। इसके साथ ही रोहतास में 4 अप्रैल तक सभी शैक्षणिक संस्थान और इंटरनेट सेवा बंद रहेगी।