PHOTO- ANI
PHOTO- ANI

    Loading

    चंडीगढ़: चंडीगढ़ (Chandigarh) के जिला अदालत (District Court) में बम की धमकी की सूचना मिली है। घटना की जानकारी मिलते ही डॉग स्क्वॉड (dog squad), भारी संख्या में पुलिस बल और फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंच गई है। जिला कोर्ट कैंपस को खाली करवाया गया है। जहां एक ओर देश भर में गणतंत्र दिवस को लेकर तैयारी चल रही है। ऐसे में चंडीगढ़ में बम की धमकी से माहौल खराब करने की कोशिश की जा रही है।  

    चंडीगढ़ जिला अदालत परिसर में बम होने की सूचना देने वाला एक फोन आने के बाद पुलिस ने मंगलवार को दोपहर में वहां तलाश अभियान शुरू किया।  चंडीगढ़ पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘‘ हमें नियंत्रण कक्ष से सूचना मिली कि वहां बम (अदालत परिसर के अंदर) हो सकता है। इसके बाद व्यापक स्तर पर तलाश अभियान शुरू किया गया।

    सेक्टर-43 स्थित परिसर को खाली करा लिया गया। पुलिस ने परिसर में मौजूद सभी न्यायाधीशों, वकीलों और अन्य लोगों को वहां से निकलने को कहा।  इलाके की घेराबंदी कर ली गई है। बम निरोधक दस्ता और श्वान दस्ता मौके पर मौजूद है। यह परिसर सेक्टर-43 में व्यस्त अंतरराज्यीय बस टर्मिनस के नजदीक स्थित है। एक वकील ने बताया कि प्राप्त जानकारी से पता चला है कि अंदर बम हो सकता है।  

    गौरतलब है कि गणतंत्र दिवस को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं। चंडीगढ़ प्रशासन की तरफ से सेक्टर-17 के परेड ग्राउंड में गुरुवार को गणतंत्र दिवस समारोह का आयोजन किया जाएगा। इसको लेकर मंगलवार को सुबह परेड ग्राउंड में फुल ड्रेस रिहर्सल की गई। इस दौरान स्कूली बच्चों ने कई सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किए। साथ ही चंडीगढ़, पंजाब-हरियाणा पुलिस, एनसीसी और स्कूलों की टुकड़ियों ने मार्च पास्ट भी किया। इसी बीच चंडीगढ़ में बम से उड़ाने की धमकी मिली है।