CM Bhupesh Baghel and PM Narendra Modi
Photo: @bhupeshbaghel

    Loading

    नई दिल्ली: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की।  जिसके बाद उन्होंने कहा कि वो अपने राज्य के मुद्दों को लेकर पीएम मोदी से मिले थे। उन्होंने आगे कहा कि, ऐसा उदाहरण कम देखने को मिलते हैं कि ऐसी घटना के बाद भी कोई सारे प्रोग्राम तय समय के अनुसार करें। कल यानी शुक्रवार (30 दिसंबर) को भी सारे कार्यक्रम किए और आज मुझे सबसे पहले समय दिया। उन्होंने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी। 

    उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि, ‘‘आज माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी से मिलकर उनके मातृशोक का हिस्सा बना। इस दौरान छत्तीसगढ़ की जनता के हित से जुड़े अनेक विषयों पर सार्थक चर्चा हुई।”

     

    उल्लेखनीय है कि,  सीएम बघेल ने प्रधानमंत्री से ऐसे समय मुलाकात की है जब छत्तीसगढ़ सरकार ने राज्य के अधिकारियों-कर्मचारियों के एनपीएस की राशि वापस करने के केंद्र सरकार की मनाही के बाद भी पुरानी पेंशन योजना का लाभ देने का फैसला किया है। पीएम से मिलने के बाद मीडिया से बात करते हुए बघेल ने कहा कि, आज पीएम मोदी से मुलाकात के दौरान हमने राज्य में नक्सल स्थिति पर विस्तार से चर्चा की। मैंने उन्हें यह भी बताया कि महिलाओं के लिए रोजगार, कृषि आदि के लिए राज्य सरकार की योजनाएं कैसे प्रभाव डाल रही हैं। 

    छत्तीसगढ़ के सीएम ने आगे कहा कि, एक कांग्रेस कार्यकर्ता के रूप में मैं कह सकता हूं कि राहुल गांधी को 2024 में पीएम उम्मीदवार के रूप में लाया जाना चाहिए और पार्टी को उनके नेतृत्व में चुनाव लड़ना चाहिए। इस तरह पार्टी जीतेगी। 

    बघेल ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘मैं कोई अधिकृत व्यक्ति नहीं हूं कि मैं (प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार) घोषित कर दूं। लेकिन कांग्रेस के एक कार्यकर्ता के नाते आप पूछेंगे तो हां, राहुल गांधी जी को 2024 में प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में लाना चाहिए, उनके नेतृत्व में चुनाव लड़ना चाहिए। हमें जीत हासिल होगी।”  हाल के दिनों में यह पहली बार है, जब कांग्रेस के दो वरिष्ठ नेताओं ने प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के तौर पर राहुल गांधी के नाम की खुलकर पैरवी की है।