CM Siddaramaiah on Rameshwaram cafe Blast, Karnataka
PHOTO- ANI

Loading

बंगलूरू:  कर्नाटक (Karnataka) के बंगलूरू (Bangalore) में रामेश्वरम कैफे (Rameshwaram cafe) में हुए धमाके मामले में कर्नाटक पुलिस जांच में जुटी है। कर्नाटक पुलिस की बम निरोधक दस्ता और फॉरेंसिक टीम जांच कर रही है। साथ ही घटना की जांच पर राज्य सरकार भी लगातार नजर बनाए हुई है। कर्नाटक सीएम सिद्धारमैया (CM Siddaramaiah) ने पत्रकारों से बताया कि कैसे घटना को अंजाम दिया गया।

रिपोर्ट आने के बाद होगी कार्रवाई

मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने पत्रकारों से बताया कि, मास्क और टोपी पहना एक व्यक्ति बस से आया और टाइमर को लगाया, बाद में विस्फोट कर दिया। कल डिप्टी सीएम और गृहमंत्री घटनास्थल पर गए थे। मैं आज अस्पताल और घटनास्थल पर जाऊंगा। मुझे नहीं पता कि यह किसी संगठन का काम है या नहीं। मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है। वहीं उन्होंने बीजेपी को नसीहत भी दी। बोले कि बीजेपी को इस मामले में राजनीति नहीं करनी चाहिए। मंगलुरु विस्फोट और बंगलूरू विस्फोट आपस में संबंधित नहीं हैं। विस्फोट की जांच अभी भी की जा रही है। रिपोर्ट आने के बाद मामले में उचित कार्रवाई की जाएगी।

अपराधी के धर-पकड़ में जुटी पुलिस

कर्नाटक पुलिस ने बताया कि इस विस्फोट में 10 लोग घायल हुए थे। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि ब्रुकफील्ड क्षेत्र के रामेश्वरम कैफे और आसपास के सीसीटीवी कैमरों से संदिग्ध आरोपी की गतिविधियों की तस्वीरें मिली हैं। एक अधिकारी ने कहा कि हमें उम्मीद है कि जो सुराग मिले हैं, उनकी मदद से हम अपराधी को पकड़ लेंगे।

मामले में अब तक की कार्रवाई

मामले में शुक्रवार देर रात एक व्यक्ति को पूछताछ के लिए हिरासत में लिए जाने की खबरें हैं लेकिन इसे लेकर कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। इस बीच, मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने विस्फोट के मद्देनजर शनिवार को गृह विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक बुलाई है। सूत्रों ने बताया कि केंद्रीय अपराध शाखा (CCB) ने जांच शुरू कर दी है और इसके लिए सात से आठ दलों का गठन किया गया है।

क्या हुआ था

बता दें कि कर्नाटक की राजधानी बंगलूरू के राजाजीनगर स्थित रामेश्वरम कैफे में कल यानी शुक्रवार दोपहर एक बजे भीषण धमाका हुआ था, जिसमें कई लोग घायल हो गए थे। मामले में दावा किया जा रहा था कि रामेश्वरम कैफे में अज्ञात बैग रखा गया था, जिसके कुछ देर बाद जोरदार धमाका हुआ। पुलिस के मुताबिक, रेस्तरां में एक ग्राहक ने हाथ धोने की जगह के पास एक बैग छोड़ा जिसमें टाइमर लगे आईईडी में विस्फोट हुआ। वहीं, सूत्रों ने बताया कि बैग पकड़े संदिग्ध ने अपनी पहचान छिपाने के लिए टोपी और मास्क पहन रखा था।