Heavy Snowfall
Representative Photo

    Loading

    नई दिल्ली : उत्तर भारत (North India) और मध्य भारत (Central India)में ठंड (Cold) दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। कई जगह पर तो कड़ाके की ठंड पड़नी शुरू हो गई है। तो वहीं दूसरी तरफ दक्षिण भारत के राज्यों में अब भी बारिशों का दौर खत्म नहीं हो हुआ। जहां एक तरफ यूपी-बिहार (UP-Bihar) से लेकर दिल्ली-एनसीआर (Delhi NCR) तक ठंड की वजह से ठिठुरन भी बढ़ गई है। तो वहीं मौसम विभाग (IMD) ने देश के कई राज्यों में बारिश की चेतावनी दी है। 

    आईएमडी यानी भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के जानकारी के मुताबिक महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश से लेकर तेलंगाना और कर्नाटक में आज बारिश हो सकती है। वहीं, यूपी-बिहार, झारखंड, दिल्ली, उत्तराखंड में आने वाले कुछ दिनों में कड़ाके की सर्दी देखने को मिल सकता है। गौरतलब है कि मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान के मुताबिक यह भी जानकारी दिया है कि अगले 24 घंटों के दौरान दक्षिण प्रायद्वीपीय भारत में अलग-अलग जगहों पर भारी वर्षा की गतिविधि जारी रहने का अनुमान है।

    हालांकि, इसके बाद कुछ कम होने के आसार है। आपको बता दें कि आज यानी दिसंबर से दक्षिण आंतरिक कर्नाटक (Karnataka), तमिलनाडु (Tamil Nadu), दक्षिण तटीय आंध्र प्रदेश, केरल, माहे, रायलसीमा के ज्यादातर स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा (Light Rain) और कई जहगों पर भारी वर्षा होने की संभावना है। बता दें कि इससे पहले भी कर्नाटक  और तमिलनाडु में बारिश (Rain) देखने को मिला था। साथ ही मुंबई (Mumbai) में भी ठंडी बढ़ गई है।