कांग्रेस ने पटियाला की सांसद परिणीत कौर को पार्टी से किया निलंबित, जानिए क्या है मामला

    Loading

    नई दिल्ली: कांग्रेस ने पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Former Chief Minister Captain Amarinder Singh) की पत्नी परिणीत कौर (Parineet Kaur) को कांग्रेस पार्टी (Congress Party) से निलंबित (Suspended) कर दिया है। कांग्रेस की उच्च स्तरीय समिति ने परिणीत कौर को कारण बताओ नोटिस जारी कर तीन दिनों के भीतर जवाब देने को कहा है कि क्यों उन्हें पार्टी से निकाल दिया जाए।

    कांग्रेस से पटियाला सांसद परिणीत कौर को निलंबित कर दिया है। कैप्टन अमरिंदर सिंह की पत्नी परिणीत कौर पर बीजेपी पार्टी की मदद करने का आरोप लगा है। कांग्रेस की उच्च स्तरीय समिति ने कौर को कारण बताओ नोटिस जारी कर तीन दिन के भीतर जवाब देने को कहा कि क्यों उन्हें पार्टी से निकाल दिया जाए। 

    बीजेपी की मदद कर रही हैं !

    कांग्रेस पार्टी की ओर से जारी बयान में बोला गया हैं कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वारिंग की ओर से शिकायत मिली थी कि पटियाला की सांसद परिणीत कौर पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल हैं और बीजेपी की मदद कर रही हैं। पंजाब कांग्रेस के कुछ अन्य नेताओं का भी यही मानन है। शिकायत को आवश्यक कार्रवाई के लिए कांग्रेस की उच्च स्तरीय समिति को भेजा गया था। 

    कैप्टन अमरिंदर सिंह ने साल 2021 में कांग्रेस पार्टी छोड़ दी

    कांग्रेस की उच्च स्तरीय समिति ने शिकायत पर विचार करते हुए सांसद परिणीत कौर को तत्काल प्रभाव से पार्टी से निलंबित करने का फैसला किया। साथ ही उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। जिसमें उनसे तीन दिन में जवाब मांगा गया है कि क्यों उन्हें पार्टी से निकाल दिया जाए। पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने वर्ष 2021 में कांग्रेस पार्टी छोड़ दी थी और बीजेपी में शामिल हो गए। हालांकि उनकी पत्नी कांग्रेस सांसद परिणीत कौर ने कांग्रेस पार्टी नहीं छोड़ी थी।