Corona Updates : Public festivals were banned in Karnataka before New Year, CM Bommai said restrictions will be in effect from Dec 30 till Jan 2
File Photo: ANI

    बेंगलुरु: देश (India) में बढ़ते कोरोना वारयस के खतरनाक वेरिएंट ओमीक्रोन के खतरे के बीच आगामी न्यू ईयर और क्रिसमस को कोरोना नियमों को लेकर राज्य सरकारें कदम उठा रही हैं। ऐसे में कर्नाटक (Karnataka) सरकार ने कोविड-19 (Covid-19) और ओमीक्रोन (Omicron) के खतरे के मद्देनजर संक्रमण के प्रसार को रोकने के सार्वजनिक उत्सव को प्रतिबंधित कर दिया है।

    एनएनआई ने बताया कि, मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई (Chief Minister Basavaraj Bommai) ने कहा, हमने नए साल के सार्वजनिक उत्सव को प्रतिबंधित कर दिया है, हालांकि, डीजे जैसे किसी विशेष कार्यक्रम के बिना 50% बैठने की क्षमता वाले क्लब और रेस्तरां में समारोहों की अनुमति है। पूर्ण टीकाकरण अनिवार्य है। ये प्रतिबंध 30 दिसंबर से 2 जनवरी तक प्रभावी रहेंगे। 

    इस बीच मंगलवार को सामने आए आंकड़ों के अनुसार, अब तक भारत (India) के 12 राज्यों से ज़्यादा में ओमीक्रोन अपने पैर पसार चुका है। इस बीच भारत में महज़ कुछ हफ़्तों के भीतर ही ओमीक्रोन के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 200 हो गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

    एएनआई के अनुसार, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के मुताबिक, भारत में ओमीक्रोन के कुल मामलों की संख्या 200 हो गई है। आंकड़ों के अनुसार, शुरू से ही कोविड (COVID-19) का तांडव झेल चुके महाराष्ट्र (Maharashtra) में सबसे अधिक 54 मामले ओमीक्रोन के सामने आए हैं। जबकि दिल्ली (Delhi) में भी ओमीक्रोन के मामलों लगातार सामने आ रहे हैं। दिल्ली में भी ओमीक्रोन के मामलों की संख्या 54 है।

    वहीं तेलंगाना में कुल 20 मामले अब तक सामने आए हैं तो वहीं केरल में 15 मामले सामने आए हैं। राहत की बात ये है कि, ज़्यादातर मामलों में पेशंट ठीक हो कर अस्पताल से डिस्चार्ज किए जा चुके हैं। अब तक 77 मामलों में लोगों को अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है। कर्नाटक में 19, राजस्थान में 18 और गुजरात में 14 मामले सामने आए हैं।