Sanjay Pandey
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली: दिल्ली की एक अदालत ने नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) के कर्मियों की कथित जासूसी व फोन टैपिंग से (Phone Tapping Case) संबंधित धनशोधन के मामले में गिरफ्तार मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त संजय पांडे (Sanjay Pandey) की जमानत याचिका गुरुवार को खारिज कर दी। मामले से संबंधित एक वकील ने यह जानकारी दी। 

    विशेष न्यायाधीश सुनैना शर्मा ने आरोपी और प्रवर्तन निदेशालय की दलीलें सुनने के बाद याचिका पर अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था। हिरासत में पूछताछ की अवधि समाप्त होने के बाद पांडे को मंगलवार को अदालत के समक्ष पेश किया गया था जिसने उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया था। प्रवर्तन निदेशालय ने कहा था कि उसे पांडे की और हिरासत की जरूरत नहीं है।

    https://twitter.com/ANI/status/1555151740487757829 

    बुधवार को हुई बहस के दौरान ईडी ने जमानत अर्जी का विरोध करते हुए कहा कि मामले में जांच अभी भी जारी है और अगर राहत दी जाती है तो आरोपी जांच में बाधा डाल सकते हैं और सबूतों के साथ छेड़छाड़ कर सकते हैं। बता दें कि, जांच एजेंसी ने मामले में पांडे को 19 जुलाई को गिरफ्तार किया था।

    ईडी ने इससे पहले एनएसई की पूर्व एमडी चित्रा रामकृष्ण को अदालत से अनुमति लेने के बाद पूछताछ करने के बाद 14 जुलाई को गिरफ्तार किया था।  वहीं, रामकृष्ण को सीबीआई ने एक अलग मामले में गिरफ्तार किया था और वह न्यायिक हिरासत में हैं।