cwc-to-meet-sunday-to-approve-schedule-for-election-of-congress-president

    Loading

    नयी दिल्ली: दिग्गज नेता गुलाम नबी आजाद (Ghulam Nabi Azad) ने कांग्रेस (Congress) से अपना नाता तोड़ दिया है। उनके इस्तीफे के बाद कांग्रेस के भविष्य और पार्टी के अध्यक्ष को लेकर कई सवाल खड़े हो रहे हैं। इसी बीच खबर मिली है कि, आज कांग्रेस की केंद्रीय कार्यसमिति (CWC) की बैठक होने वाली है। 

    एएनआई (ANI) के मुताबिक, कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक आज दोपहर 3.30 बजे वर्चुअल मोड में होगी। इस  बैठक में पार्टी के नए अध्यक्ष और पार्टी के अगले अध्यक्ष के चुनाव की तारीखों पर मंथन होगा। बैठक के बाद तारीखों की घोषणा की भी संभावना है। सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) वर्चुअली रूप से शामिल होकर इस बैठक की अध्यक्षता करेंगी। मालूम हो कि, इस समय सोनिया गांधी मेडिकल चेकअप के लिए विदेश दौरे पर हैं। वहीं, उनके साथ राहुल गांधी और प्रियंका गांधी भी हैं। 

    कांग्रेस के महासचिव केसी वेणुगोपाल ने ट्वीट करते हुए इस बैठक के बारे में जानकारी दी है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि ‘कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव की तारीख के सटीक शेड्यूल को मंजूरी देने के लिए सीडब्ल्यूसी की एक वर्चुअल बैठक 28 अगस्त 2022 को दोपहर 3:30 बजे आयोजित की जाएगी। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी सीडब्ल्यूसी की बैठक की अध्यक्षता करेंगी।’