rajnath
File

    नयी दिल्ली/ऊटी.  आज दोपहर को भारतीय वायुसेना का एक हेलीकॉप्टर (Army Chopper Crash) बुधवार को तमिलनाडु (Tamil Nadu) के कुन्नूर के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया। बता दें कि इस हेलीकॉप्टर में देश के प्रमुख रक्षा अध्यक्ष (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत (CDS Bipin Rawat) सहित कुल 14 लोग सवार थे। फिलहाल इस हादसे के बाद अब तक चार लोगों के शव बरामद हुए हैं।  

    इधर हेलीकॉप्टर हादसे को लेकर वायुसेना ने भी अपनी पुष्टि की है।  घटना को लेकर वायुसेना ने ट्वीट में लिखा कि, हेलीकॉप्टर में बिपिन रावत सवार थे।  घटना को लेकर जांच के आदेश दे दिए गए हैं।  घटना के बाद CDS जनरल विपिन रावत को इलाज के लिए आर्मी हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया है।   

    वहीं तमिलनाडु में सेना के हेलीकॉप्टर के क्रैश होने के बारे में प्रधानमंत्री मोदी को ब्रीफिंग दी गई। इस बाबत उन्हें रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने जानकारी दी।  वहीं राजनाथ सिंह घटना के हर पहलु पर नजर रखे हुए हैं।  

    इसके साथ ही रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह तमिलनाडु में हुए हेलीकॉप्टर क्रैश पर संसद में ब्रीफिंग देंगे।  संसद को जानकारी देने के लिए फिलहाल रक्षामंत्री राजनाथ सिंह पार्लियामेंट पहुंच चुके हैं।  थोड़ी देर में वह संसद सदस्यों को इस घटना के बारे में जानकारी देंगे।  गौरतलब है कि वायुसेना के इस हेलीकॉप्टर में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत, उनके परिवार के सदस्य और सेना के कई अन्य गणमान्यऑफिसर मौजूद थे।