photo credit ANI Twitter
photo credit ANI Twitter

    Loading

    नई दिल्ली, देश में पैगंबर मोहम्मद पर अभद्र टिप्पड़ी का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है। बीजेपी (BJP) की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा के पैगंबर मोहम्मद पर कथित टिप्पड़ी के बाद से ही मुस्लिम संघठन-हिन्दू संघठन आमने सामने आकर एक दूसरे पर टिप्पड़ी कर रहें हैं। इसी कड़ी में दिल्ली पुलिस ने बीजेपी के पूर्व नेत्री नुपूर शर्मा सहित अन्य आठ के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पैगंबर मोहम्मद को लेकर सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट और गलत जानकारी देने के आरोप को लेकर दिल्ली पुलिस की IFSO यूनिट ने इन लोगों के खिलाफ केस रजिस्टर किया है।

    खबर के अनुसार दिल्ली पुलिस की इस एफआईआर में पत्रकार सबा नकवी, बीजेपी के नवीन जिंदल, अब्दुर रहमान, शादाब चौहान, पूजा शकुन, मौलाना मुफ्ती नदीम, गुलजार अंसारी और अनिल कुमार मीणा के नाम सम्मलित हैं। पैगंबर मोहम्मद मामले को लेकर ही इन सबके खिलाफ मामला दर्ज हुआ है। पुलिस इन सबको नोटिस देकर पूंछताछ के लिए बुलाएगी। उसके बाद आगे की कार्रवाई करेगी। बीजेपी ने अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए नुपूर शर्मा को पहले ही प्रथमिक सदस्यता से सस्पेंड कर दिया है , साथ ही नवीन जिंदल को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है। विश्व के मुस्लिम संघटनो के विरोध के बाद उनके टिप्पड़ी को भारत ने वभाजनकारी बताया था। देश में पैगंबर मुहम्मद मामला शांत होने के बजाय और तूल पकड़ता जा रहा है।

    गौतलब है, इस विवाद के तहत नूपुर शर्मा को बीजेपी ने पहले ही पार्टी से निकल दिया है। इसके अलांवा मुंबई पुलिस ने नुपूर के खिलाफ पहले ही मामला दर्ज कर नोटिस भेज चुकी है। नूपुर और उनके परिवार को लगातार मिल रहे धमकी के चलते दिल्ली पुलिस ने उन्हें सुरक्षा भी प्रदान कर चुकी है। अब दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल ने नूपुर सहित कुल 9 के खिलाफ मामला दर्ज कर सबकी चिंता बढ़ा दी है।