wfi-row
File Pic

Loading

नई दिल्ली. राजधानी दिल्ली से मिल रही बड़ी खबर के अनुसार, आज भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह (Brijbhushan Singh) के खिलाफ एक बार फिर देश के दिग्गज पहलवानों ने अपना मोर्चा खोल दिया है।

जी हां, बजरंग पूनिया, विनेश फोगाट और साक्षी मलिक जैसे दिग्गज खिलाड़ी सहित कुछ और पहलवान जंतर-मंतर पर अपना धरना देने दे रहे हैं। इससे पहले इन सभी पहलवानों ने जनवरी में भूषण के खिलाफ अपना धरना दिया था।

वहीं इन पहलवानों का यह भी आरोप है कि भूषण ने महिला खिलाड़ियों का यौन शोषण किया है। इस संबंध में भारतीय ओलिंपिक संघ और खेल मंत्रालय ने जांच समितियां बनाई थीं लेकिन विनेश ने इन समितियों से नाराजगी जाहिर की थी। अब एक बार फिर ये सभी पहलवान अब वापस धरने के मूड में आ गए हैं।

वहीं आज भारतीय पहलवान व ओलंपियन बजरंग पूनिया ने बताया, “अभी तक कुछ हुआ नहीं है, यही कारण है।।।कनॉट प्लेस थाने में  शिकायत भी दी है। दिल्ली पुलिस उस पर अपनी कार्रवाई करेगी।”

वहीं मामले पर सूत्रों के अनुसार 7 महिला पहलवानों ने सिंह के खिलाफ पार्लियामेंट स्ट्रीट थाने में शिकायत दर्ज कराई है। जानकारी दें कि, इसी साल जनवरी 2023 में पहलवानों ने बृजभूषण सिंह के खिलाफ जंतर-मंतर पर प्रदर्शन करके उन पर गंभीर आरोप लगाए थे। हालांकि ओलिंपिक एसोसिएशन और खेल मंत्रालय ने आरोपों की जांच के लिए दो कमेटियां बनाई थीं। इस पर इन कमेटियों का कहना था कि आरोप लगाने वाले पहलवानों ने सबूत नहीं दिए थे। ऐसे में अब एक बार फिर सभी पहलवान आज वापस धरने पर बैठ गए हैं।