Dehradun, Uttarakhand, Uttarakhand red Alert, Uttarakhand heavy rains
Pic Source- ANI

Loading

देहरादून: उत्तराखंड के अलग-अलग हिस्सों में भारी बारिश हो रही है, जिस वजह से वहां रेड अलर्ट जारी कर दिया गया। भारी बारिश की वजह से उत्तराखंड में तबाही मची हुई है। कहीं इमारत ढही तो कहीं पहाड़ से गिरे मलबे के नीचे कई वाहन दब गए। वहीं नदियां एकदम उफान पर है।

 बद्रीनाथ हाईवे पर मायापुर में पहाड़ से आए मलबे के नीचे दबी कई गाड़ियां
देहरादून में लगातार हो रही बारिश की वजह से एक कॉलेज की इमारत ढह गई। श्रीनगर में कल रात से लगातार हो रही बारिश के कारण पौड़ी गढ़वाल में अलकनंदा नदी उफान पर है। वहीं चमोली और उत्तरकाशी मोरी क्षेत्र में बादल फट गया। ऋषिकेश में भारी जलभराव हो गया है। चमोली में लगातार हो रही भारी बारिश के कारण बद्रीनाथ हाईवे पर मायापुर में पहाड़ से आए मलबे के नीचे कई गाड़ियां दब गईं।

जान-माल के नुकसान की कोई सूचना नहीं: डीएम
चमोली के नगर पंचायत पीपलकोटी के मायापुर में देर रात हुई भारी बारिश से भारी नुकसान हुआ है। चमोली के जिलाधिकारी हिमांशु खुराना ने बताया कि पीपलकोटी में पहाड़ से भारी मलबा आने के कारण कई गाड़ियां मलबे में दब गईं और सड़कें बंद हो गईं। फिलहाल जान-माल के नुकसान की कोई सूचना नहीं है।

पहाड़ी इलाको पर न जाने की अपील
उत्तराखंड में भारी बारिश से हुई तबाही पर उत्तराखंड डीजीपी अशोक कुमार ने कहा कि मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी किया था। 12 अगस्त से ही भारी बारिश हो रही है विशेषकर गढ़वाल क्षेत्र में बारिश हो रही है। सभी जगहों पर सड़कें बंद हैं और पुलिस और एसडीआरएफ की टीम अलर्ट पर है। चमोली और उत्तरकाशी मोरी क्षेत्र में बादल फट गया। ऋषिकेश में भारी जलभराव हो गया है। हम सभी लोगों से अपील करते हैं कि वे पहाड़ी इलाकों में न जाएं।