Digvijaya Singh
File -Pic

    Loading

    नई दिल्ली: कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने वीर सावरकर को लेकर बेहद आपत्तिजनक बात कही है। उन्होंने कहा कि, “सावरकर ने कभी गाय को माता नहीं माना, इसी के साथ उन्होंने गोमांस खाने से भी कोई परहेज नहीं था।” कांग्रेस नेता ने बुधवार को अयोध्या निर्णय पर पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद की लिखी किताब के विमोचन के दौरान यह बयान दिया। 

    दिग्विजय सिंह ने कहा, “हिंदुत्व’ का हिंदू धर्म से कोई लेना-देना नहीं है। सावरकर धार्मिक नहीं थे। उन्होंने कहा था कि गाय को ‘माता’ क्यों माना जाता है और उन्हें गोमांस खाने में कोई समस्या नहीं है। उन्होंने ‘हिंदुत्व’ शब्द लाया। हिंदू पहचान स्थापित करें जिससे लोगों में भ्रम पैदा हो।”

    भाजपा ने बोये नफरत के बीज

    राम जन्म भूमि आन्दोलन को लेकर भाजपा पर हमला बोलते हुए सिंह ने कहा, “1984 में जब वे केवल 2 सीटों तक ही सीमित रहे, तो उन्होंने इसे राष्ट्रीय मुद्दा (राम जन्मभूमि विवाद) बनाने का फैसला किया क्योंकि 1984 में अटल बिहारी वाजपेयी का गांधीवादी समाजवाद विफल हो गया।”

    उन्होंने कहा, “इसलिए, उन्हें कट्टर कट्टर धार्मिक कट्टरवाद के रास्ते पर चलने के लिए मजबूर किया गया, जिसके साथ आरएसएस और इसकी विचारधारा को जाना जाता है। आडवाणी जी की यात्रा ही समाज को बांटने वाली थी। वे जहां भी गए नफरत के बीज बोए।”