Ravi Shankar Prasad and Rahul gandhi
ANI Photo

Loading

नई दिल्ली. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद रविशंकर प्रसाद (Ravi Shankar Prasd) ने गुरुवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Congress Leader Rahul Gandhi) पर निशाना साधा। प्रसाद ने गांधी पर देश को गुमराह करने का आरोप लगाया है। उन्होंने राहुल को भारत की विदेश नीति के बारे में अपनी जानकारी दुरुस्त करने को कहा। साथ ही उन्हें लंदन में दिए अपने बयान को लेकर माफी मांगने को कहा है।

प्रसाद ने कहा, “राहुल गांधी कब तक देश को गुमराह करते रहेंगे? बीजेपी ने फिर दोहराया कि उन्होंने कहा था कि ‘अमेरिका और यूरोप को भारत के लोकतांत्रिक पिछड़ने पर ध्यान देना चाहिए।’ विदेशों में भारतीय लोकतंत्र की आलोचना कर भारतीयों की भावनाओं का अपमान करना उनकी आदत है।”

भाजपा सांसद ने गांधी पर निराधार बातें करने का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि, “हम राहुल गांधी से माफी के लिए पूरे देश में प्रचार करेंगे। निराधार बातें करना उसकी आदत है। न ही उन्होंने आज एक बार भी कहा कि वह ‘अमेरिका और यूरोप के हस्तक्षेप’ की अपनी टिप्पणी का खंडन कर रहे हैं।” 

प्रसाद ने आगे राहुल गांधी को भारत की विदेश नीति के बारे में अपनी जानकारी दुरुस्त करने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि, “राहुल गांधी को भारत की विदेश नीति के बारे में अपनी जानकारी दुरुस्त करनी चाहिए। वह उस क्षेत्र में नौसिखिया हैं।”

उल्लेखनीय है कि हाल ही में लंदन में एक कार्यक्रम में राहुल गांधी ने आरोप लगाया था कि भारतीय लोकतंत्र के ढांचे पर “बर्बर हमला” हो रहा है। उन्होंने अफसोस जताया था कि अमेरिका और यूरोप समेत दुनिया के लोकतांत्रिक हिस्से इस पर ध्यान देने में नाकाम रहे हैं। राहुल ने अपने व्याख्यान में यह आरोप भी लगाया था कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भारत के लोकतांत्रिक ढांचे को नष्ट कर रहे हैं। ज्ञात हो कि संसद के बजट सत्र के दूसरे चरण की शुरुआत से ही सत्ता पक्ष के सदस्य लंदन में राहुल गांधी द्वारा भारतीय लोकतंत्र के संबंध में की गई टिप्पणी को लेकर उनसे माफी की मांग कर रहे हैं।