Earthquake
कांसेप्ट पिक: भूकंप

Loading

जम्मू-कश्मीर: बिहार  (Bihar) के बाद अब जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) में भूकंप (earthquake) के झटके महसूस किए गए हैं। जानकारी के अनुसार जम्मू-कश्मीर में आज सुबह 10:10 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किए गए। राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र (National Center for Seismology) ने बताया कि जम्मू-कश्मीर में आज सुबह 10:10 मिनट पर रिक्टर पैमाने पर 4.0 तीव्रता का भूकंप के झटके हमसूस किए गए। फ़िलहाल इस प्राकृतिक आपदा में किसी तरह की जनहानि की सूचना नहीं है।  

बता दें कि आज यानी बुधवार को बिहार के कई जिलों में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। फ़िलहाल इस प्राकृतिक आपदा में किसी तरह की जनहानि की सूचना नहीं है।  बिहार के कुछ हिस्सों में बुधवार सुबह 4.3 तीव्रता के भूकंप (4.3 magnitude earthquake) के झटके महसूस किए गए। भूकंप सुबह करीब 5 बजकर 35 मिनट पर आया। राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र (NCS) के मुताबिक, भूकंप का केंद्र पूर्णिया के पास जमीन के नीचे 10 किलोमीटर की गहराई में था। 

NCS के अनुसार पूर्णिया के अलावा भूकंप के झटके कटिहार और अररिया के आसपास के इलाकों में भी महसूस किए गए। बताया जा रहा है कि जब लोग सो रहे थे तभी उन्हें जमीन हिलने का आभास हुआ।