ED raids premises of RJD MLA in Arrah, Bihar
प्रतीकात्मक फोटो

Loading

आरा: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मंगलवार को बिहार के भोजपुर जिला मुख्यालय आरा में राष्ट्रीय जनता दल (RJD) विधायक किरण देवी से जुड़े परिसरों की तलाशी ली। सूत्रों ने यह जानकारी दी। 

अवैध रेत खनन मामले में ED की रेड

सूत्रों ने दावा किया कि अवैध रेत खनन मामले में किरण देवी और उनके पति एवं पूर्व विधायक अरुण यादव की कथित संलिप्तता से जुड़े धन शोधन मामले की जांच के सिलसिले में यह तलाशी ली गई। राजद प्रमुख लालू प्रसाद और उनके परिवार के सदस्यों से जुड़े कथित जमीन के बदले नौकरी घोटाला में अरुण यादव भी केंद्रीय एजेंसियों की जांच के दायरे में हैं। 

विधायक नहीं थीं मौजूद

राजद नेता किरण देवी भोजपुर जिले के संदेश विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं। उनके पति अरुण कुमार यादव ने भी इसी विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व 2015 से 2020 तक किया था। सूत्रों के मुताबिक मंगलवार सुबह जब ईडी अधिकारी किरण देवी के आवास पर पहुंचे तो विधायक वहां मौजूद नहीं थीं। 

ईडी की टीम ने भोजपुर के अगीआंव में भी विधायक से जुड़े एक परिसर में तलाशी ली। केंद्रीय जांच एजेंसियों के अधिकारियों ने पिछले साल भी कथित ‘जमीन के बदले नौकरी’ घोटाले और अवैध रेत खनन मामले में भोजपुर में अरुण यादव के परिसरों पर छापेमारी की थी। (एजेंसी)