PM modi
File Pic

    नयी दिल्ली. एक बड़ी खबर के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) भारत के टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics 2020) प्रतिभागियों को बातचीत के लिए अपने आवास पर आमंत्रित करने वाले हैं। इसके साथ ही PM मोदी ओलंपिक में गए भारतीय खिलाड़ियों को स्पेशल गेस्ट के तौर पर 15 अगस्त को लाल किले पर भी बुलाएंगे। 

    दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस 15 अगस्त को भारतीय ओलंपिक टीम के एक-एक सदस्य को पार्टी देंगे। इसके साथ ही वो कांस्य पदक जीतने वाली बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु से किया अपना वादा भी पूरा करेंगे। खबर है कि PM मोदी सभी खिलाड़ियों को पहले लाल किले पर बुलाएंगे और फिर प्रधानमंत्री आवास में एक-एक से मुलाकात और बात करेंगे।

    इतिहास में होगा पहली बार :

    पता हो कि देश के इतिहास में ऐसा पहली बार होगा जब ओलंपिक में भाग लेने गए सभी खेलों की पूरी-पूरी टीम को स्वतंत्रता दिवस समारोह के विशेष अतिथि के तौर पर लाल किला बुलाया जाएगा। खिलाड़ियों को इससे पहले इस तरह का सम्मान पहले कभी भी नहीं मिला है। 

    गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी टोक्यो ओलंपिक में जाने वाले भारतीय खिलाडियों को लेकर हमेशा से ही उत्साही दिखे। बीते कुछ दिनों पहले भी उन्होंने अपने रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ (Mann ki Baat) के जरिए टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympic) में गए भारतीय दल को चियर करने की अपील भी की थी।  इसके साथ ही PM मोदी ने कहा था  कि टोक्यो गए देश के खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाना फिलहाल बहुत जरूरी है।  जब खिलाड़ी तिरंगा उठाते हैं तो उन्हें देखकर हमारे मन में भी देशभक्ति की भावना से भर जाना स्वाभाविक ही है।  

    आपको बता दें कि जापान की राजधानी टोक्यो में आयोजित ओलिंपिक गेम्स, 2020 में शामिल होने भारत ने अपनी तरफ से 228 खिलाड़ियों और प्रबंधकों का भारी-भरकम दल भेजा था। इनमें 120 एथलीट जबकि बाकी कोच और मैनेजमेंट टीम के सदस्य भी थे। अब तक भारत को एक रजत और एक कांस्य पदक हासिल हुआ है जबकि पुरुष और महिला हॉकी टीम से पदक पाने की अभी और उम्मीदें बरकरार है। लेकिन प्रधानमंत्री द्वारा आज के इस अहम फैसले से एक तरह से इन सारे खिलाडियों का मान बढ़ा है।