Sanjay Singh said Senior BJP leaders conspired to put Kejriwal behind bars
आम आदमी पार्टी के नेता सांसद संजय सिंह PHOTO- ANI

Loading

नई दिल्ली: दिल्ली की एक अदालत ने कथित दिल्ली आबकारी घोटाले से संबंधित धन शोधन मामले (Delhi Excise Policy Case) में गिरफ्तार आम आदमी पार्टी (आप) नेता संजय सिंह (Sanjay Singh) की न्यायिक हिरासत शुक्रवार को 10 नवंबर तक बढ़ा दी।

विशेष न्यायाधीश एम.के. नागपाल ने सिंह को अपने पारिवारिक खर्चों के साथ-साथ संसद सदस्य के रूप में अपने कार्यों के लिए कुछ चेक पर हस्ताक्षर करने की भी अनुमति दी। न्यायाधीश ने संबंधित जेल अधिकारियों को यह भी निर्देश दिया कि वे सिंह का उनके निजी डॉक्टर सहित उचित इलाज सुनिश्चित करें।

न्यायाधीश ने कहा, “अदालत को आरोपी को निजी तौर पर इलाज कराने से इनकार करने का कोई कारण नहीं दिखता… इसलिए, संबंधित जेल अधीक्षक को उनका उचित इलाज सुनिश्चित करने का निर्देश दिया जाता है।” उन्होंने यह भी निर्देश दिया कि आरोपी के वकील यह सुनिश्चित करें कि सिंह और अन्य लोगों का कोई भी समर्थक इस दौरान उपचार केंद्र में इकट्ठा न हो।

यह है मामला 

जानकारी के लिए बता दें कि आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह को चार अक्टूबर को ईडी ने गिरफ्तार किया था।  सिंह पर आरोप हैं कि सिंह ने अब समाप्त हो चुकी आबकारी नीति के निर्माण और कार्यान्वयन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, जिससे कुछ शराब निर्माताओं, थोक विक्रेताओं और खुदरा विक्रेताओं को वित्तीय लाभ हुआ।