Jaishankar accused China of not following agreements
एस जयशंकर (File Photo)

    Loading

    नई दिल्ली: विदेश मंत्री एस. जयशंकर (S Jaishankar) ने मंगलवार को नॉर्वे, नीदरलैंड, लक्ज़मबर्ग और लिथुआनिया के अपने समकक्षों के साथ अलग-अलग वार्ता की। वार्ता के दौरान द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने और यूक्रेन संकट के कारण पड़ने वाले प्रभावों पर ध्यान केंद्रित किया गया।

    नॉर्वे की विदेश मंत्री एनिकेन हुइटफेल्ड के साथ बैठक के बाद जयशंकर ने ट्वीट कर कहा कि वार्ता के दौरान अर्थव्यवस्था और ऊर्जा के क्षेत्र में सहयोग बढ़ाने पर चर्चा की गई।  जयशंकर ने कहा, ”म्यांमा, अफगानिस्तान और यूक्रेन पर दृष्टिकोण साझा किये। यूएनएससी (संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद) में हमारे घनिष्ठ सहयोग को जारी रखने पर सहमति जतायी।”

    वहीं, नीदरलैंड के विदेश मंत्री के साथ बैठक के बाद जयशंकर ने ट्वीट किया, ”नीदरलैंड के विदेश मंत्री वोपके होएकस्ट्रा से मिलकर खुशी हुई। जल एवं कृषि समेत द्विपक्षीय सहयोग पर अच्छी चर्चा हुई। हिंद-प्रशांत की चुनौतियों और यूक्रेन संकट पर भी बात हुई।”

    लिथुआनिया के विदेश मंत्री गेब्रियलियस लैंड्सबर्गिस के साथ हुई वार्ता को लेकर विदेश मंत्री जयशंकर ने कहा कि चर्चा का लक्ष्य द्विपक्षीय आर्थिक एवं सांस्कृतिक सहयोग को मजबूत करना रहा।  लक्ज़मबर्ग के विदेश मंत्री जीन एस्सेलबॉर्न के साथ अपनी बैठक का जिक्र करते हुए जयशंकर ने कहा कि वित्त और स्वास्थ्य समेत द्विपक्षीय सहयोग में प्रगति पर चर्चा की गई। (एजेंसी)