अनुराधा पौडवाल बीजेपी में शामिल
अनुराधा पौडवाल बीजेपी में शामिल

Loading

नवभारत डिजिटल डेस्क: लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) के नजदीक आते ही देश में सियासी हल चल तेज होगी है। आज लोकसभा चुनाव की घोषणा से पहले एक बड़ी खबर सामने आई है। नेता, अभिनेता, खिलाड़ियों के बाद अब देश की सुप्रसिद्ध गायिका भी राजनीति में उतर गई है। 

आगामी लोकसभा इलेक्शन के लिए चुनाव आयोग आज दोपहर 3 बजे चुनाव की तारीखों का एलान करने वाला है। वहीं इस से पहले लोगों का राजनीतिक पार्टियों में शामिल होने का सिलसिला जारी है। इस बीच मशहूर गायिका अनुराधा पौडवाल (Anuradha Paudwal) ने भी ‘मोदी के परिवार’ के साथ जुड़ कर राजनीति में एंट्री ली है। 

लोकसभा चुनावों की तारीखों की घोषणा से ठीक पहले मशहूर गायिका अनुराधा पौडवाल ने बीजेपी का दामन थाम लिया है। अनुराधा ने आज भारतीय जनता पार्टी की सदस्या ग्रहण की। सूत्र बताते हैं की BJP उन्हें चुनावों के लिए बड़ी जिम्मेदारी दे सकती है। ऐसे में वे पार्टी की तरफ से अनुराधा को स्टार चुनाव प्रचार बनाने की अटकलें लगाई जा रही है। 

इंडस्ट्री में अनुराधा की पहचान 

अनुराधा पौडवाल हिंदी सिनेमा की चर्चित गायिका हैं। फिल्मी दुनिया के बाद अब भजन गायिकी की दुनिया में उनका डंका बज रहा है। 27 अक्टूबर, 1954 को मुंबई में जन्मीं अनुराधा ने अपने गायन करियर की शुरूआत 1973 में आई अमिताभ बच्चन और जया प्रदा की फिल्म ‘अभिमान’ से की थी।

Anuradha Paudwal joins BJP
अनुराधा पौडवाल (डिजाइन फोटो)

पांच दशकों से अधिक के करियर में अनुराधा पौडवाल ने गुजराती, हिंदी, कन्नड़, मराठी, संस्कृत, बंगाली, तमिल, तेलुगु, उड़िया, असमिया, पंजाबी, भोजपुरी, नेपाली और मैथिली सहित कई भाषाओं में 9,000 से अधिक गाने और 1,500 से अधिक भजन रिकॉर्ड किए है।