BIHAR
Pic: ANI

Loading

नईदिल्ली/रोहतास/नालंदा. जहां एक तरफ रामनवमी की शोभायात्रा के दौरान बिहार (Bihar) के नालंदा (Nalanda) में शुरू हिंसा के मामले अब भी थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। वहीं कुछ घंटों की शांति के बाद बीते शनिवार को एक बार फिर यहां जोरदार हिंसा भड़क उठी है। तब यहां दो पक्षों में फायरिंग हुई, इसमें कई लोग घायल हुए और एक व्यक्ति की मौत हो गई है। 

इसके साथ ही सासाराम शहर में बीते शनिवार को बम धमाका हुआ है। जिसमें कई लोग घायल हो गए। घायलों को BHU अस्पताल रेफर किया गया है। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी भी पहुंच गए। फिलहाल पुलिस हर एंगल से जांच कर रही है। 

वहीं मामले पर पुलिस ने जानकारी दी कि, कल शाम 9 बजे 6 व्यक्तियों के जख्मी होने की सूचना के सत्यापन के दौरान पाया गया है कि वे अवैध विस्फोटक handling के दौरान स्वयं घायल हुए थे। घटना स्थल एक निजी मकान का अहाता है जहां फॉरेंसिक टीम जांच कर रही है।2 गिरफ्तारी की गयी है।बल दंडाधिकारी प्रतिनियुक्त हैं।अफ़वाह पर ध्यान न दें।

मामले पर सासाराम के डीएम धर्मेंद्र कुमार ने न्यूज़ एजेंसी एएनआई को बताया, “सासाराम में बम धमाका हुआ था। घायल लोगों को BHU अस्पताल रेफर किया गया था। हम अभी सभी एंगल से जांच कर रहे हैं। विस्फोट का कारण अज्ञात है।”

वहीं स्थिति नियंत्रण से बाहर जाते देख पुलिस ने पूरे इलाके में फ्लैगमार्च किया। वहीं देर शाम प्रशासन ने शहरी इलाके में कर्फ्यू लगाते हुए भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती कर दी है। उधर, सासाराम में अभी भी धारा 144 लागू है। वहां भी पुलिस ने पहरा सख्त कर दिया है। वहीं अब नालंदा के डीएम शशांक शुभंकर के मुताबक अब हालात काबू में हैं।

अब तो खुद DM और SP भी पूरे इलाके में मध्य रात्रि तक गश्त लगाते रहे। पुलिस के मुताबिक पहड़पुरा, बनौलिया, अलीनगर, बसार बिगहा, खासगंज, कोनासराय व रेलवेस्टेशन के पास के मुहल्लों में पथराव और भिड़ंत भी हुई है।नालंदा प्रशासन के अनुसार फिलहाल पूरे जिले में स्थिति काबू में है। वहीं कर्फ्यू लगाने के बाद खुद DM ने नालंदावासियों से अपील की है कि हालात सामान्य होने तक सभी लोग अपने घरों में रह रहें हैं।