Pulwama Encounter
File Photo

Loading

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर (Jammu-Kashmir) के पुलवामा (Pulwama) जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा (Encounter) गया। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षा बलों ने बृहस्पतिवार को जिले के अरिहाल इलाके में न्यू कॉलोनी में आतंकवादियों के खिलाफ अभियान प्रारंभ किया जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। अधिकारियों ने बताया कि मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया। 

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि मारे गए आतंकवादी की शिनाख्त किफायत अयूब अली के तौर पर की गई है। वह पिंजूरा शोपियां का निवासी था और आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़ा था। उसका शव मुठभेड़ स्थल से बरामद कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि पुलिस रिकॉर्ड से पता चलता है कि वह आतंकवाद की कई घटनाओं में शामिल था। पुलिस ने कहा कि मुठभेड़ स्थल से एक पिस्तौल, दो मैगजीन, पांच गोलियां और दो ग्रेनेड आदि बरामद किए गए हैं। 

वहीं मामले पर भारतीय सेना ने बताया है कि विशिष्ट खुफिया इनपुट पर भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस की ओर से पुलवामा में एक संयुक्त अभियान शुरू किया गया।  एनकाउंटर के दौरान हथियार और युद्ध जैसे भंडार की बरामदगी के साथ ही एक आतंकवादी को मार गिराया गया है।  तलाशी अभियान फिलहाल जारी है।