IT-RAID
Pic: Social Media

    Loading

    नई दिल्ली. आज वित्त मंत्रालय (Finance Ministry) ने बताया कि, इनकम टैक्स विभाग (Income Tax Dep) ने 17 नवंबर को पटना, भागलपुर, देहरी, लखनऊ और दिल्ली में सोने और हीरे के आभूषण और रियल एस्टेट के कारोबार में लगे कुछ समूहों से संबंधित 30 से अधिक स्थानों पर तलाशी और छापेमारी की है। मंत्रालय के अनुसार, यहां टैक्स की चोरी के सबूत मिले हैं।

    वहीं वित्त मंत्रालय के अनुसार, इस तलाशी अभियान और छापेमारी के दौरान, बेहिसाब नकदी और 5 करोड़ रुपये से अधिक के आभूषण जब्त किए गए। कुल 14 बैंक लॉकरों को इस ऑपरेशन के दौरान सीज किया गया है। वहीं इसमें अब तक 100 करोड़ रुपये से अधिक के बेहिसाब लेनदेन का पता चला है। इसके साथ ही आज आयकर अधिकारियों ने तेलंगाना के राज्य मंत्री मल्ला रेड्डी के सिकंदराबाद स्थित आवास समेत कई जगहों पर एकसाथ छापेमारी की है। फिलहाल छापेमारी से जुड़े अन्य तथ्य सार्वजनिक नहीं किए गए हैं। 

    बता दें कि, प्रमुख रूप से बिहार में आयकर विभाग की ओर से लगातार कई दिनों से छापेमारी जारी थी। इनमें कई बिल्डर, आभूषण कारोबारी शामिल हैं। पटना के एक प्रतिष्ठित ज्वेलर्स के दो गुप्त ठिकानों में छुपा कर रखे गए 25 किलो से अधिक सोना और 50 किलो से अधिक चांदी आईटी ने जब्त हुआ है। वहीं एक कंस्ट्रक्शन कोरोबारी के यहां छापेमारी के दौरान बिहार के सांसद बताए जा रहे हैं जो कि एक राष्ट्रीय पार्टी के अध्यक्ष भी हैं, उनके भारी निवेश के प्रमाण मिले हैं।