Yogi Adityanath

Loading

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदितत्यनाथ (Yogi Adityanath) के कोट ट्वीट पर कांग्रेस का रिएक्शन आया है। उनके इस कोट ट्वीट में योगी आदित्यनाथ का यूरोप तक में डंका बजने की दावा किया गया है, जिसे कांग्रेस ने झुटलाया है। कांग्रेस ने इस दावे को पूरी तरह से फर्जी और अफवाह बताया है। यूपी कांग्रेस के ट्विटर हैंडल ने कोट ट्वीट को 420 का अल्ट्रा प्रो मैक्स वर्जन कहा।

 यूपी कांग्रेस के ट्विटर हैंडल ने योगी आदित्यनाथ के कोट ट्वीट पर ट्वीट करते हुए कहा कि ये तो 420 का अल्ट्रा प्रो मैक्स वर्जन है भाई! जिस एन जॉन कैम की ट्वीट के सहारे बाबा का डंका यूरोप तक पीटने का दावा किया जा रहा था। वो तो नरेंद्र विक्रमादित्य यादव निकला। ऐसा नरेंद्र जो धोखाधड़ी के मामले में तेलंगाना पुलिस से दबोचा जा चुका है। बाबा के ऑफिस वाले भी तुरन्त कोट ट्वीट करके वाहवाही लूटने लगे। स्टूल पर चढ़कर ऊंचा होने चले थे लेकिन पब्लिक ने स्टूल खींचकर मुंह के बल गिरा दिया। ‘फ़र्ज़ीफिकेशन’ में डॉक्टरेट की उपाधि मिलनी चाहिये इन सबों को।

 क्या था मामला
फ्रांस में पिछले कुछ दिनों से लगातार जारी हिंसा और आगजनी जारी है। इसे अब तक कंट्रोल नहीं किया जा सका है। इस बीच यूरोप के एक प्रोफसर एन.जॉन कैम  के नाम के एक ट्वीटर एकाउंट से ट्वीट आया कि फ्रांस में हो रहे हिंसा की स्थिति से निपटने के लिए भारत को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को यहां भेजना चाहिए। इस ट्वीट को योगी आदितत्यनाथ के ट्वीटर एकाउंट से कोट ट्वीट किया कि कि जब विश्व के किसी भी हिस्से में उग्रवाद दंगे भड़काता है तो दुनिया यूपी  कानून एवं व्यवस्था के परिवर्तनकारी “योगी मॉडल” के लिए तरसती है। इसी कोट ट्वीट को कांग्रेस ने अफवाह और झूटी वाहवाही बताया है।