G20 Summit, Rajghat, Mahatma Gandhi, G20 Summit countries Heads reach Rajghat, New Delhi
Photo Source: ANI

Loading

नई दिल्ली: भारत के राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली में आयोजित हो रहे G20 सम्मेलन का आज दूसरा दिन है। जैसा कि आज के शेड‍्यूल में निर्धारित था। शिखर सम्मेलन में भाग लेने वाले अलग- अलग देशों के राष्ट्र प्रमुख बारी-बारी राजघाट पहुंच रहे हैं। वे वहां पहुच कर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं।

इन राष्ट्रध्यक्षों ने महात्मा गांधी को अर्पित किए श्रद्धांजलि देने और पुष्पांजलि 

भारत देश के राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली में जी 20 शिखर सम्मेलन  UK के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने और पुष्पांजलि अर्पित करने के लिए दिल्ली के राजघाट गए हैं। आज सुबह वह दिल्ली स्थित अक्षरधाम मंदिर भी गए थे। उन्होंने शुक्रवार को मंदिर जाने की इच्छा भी जताई थी। आज तड़के सुबह वह अक्षरधाम मंदिर में दर्शन पूजन किए। अब वह महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने राजघाट पहुंच गए हैं।

भारत में जी 20 शिखर सम्मेलन | शिखर सम्मेलन  कोमोरोस संघ के राष्ट्रपति और अफ्रीकी संघ (AU) के अध्यक्ष अज़ाली असौमानी महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने और पुष्पांजलि अर्पित करने के लिए दिल्ली के राजघाट पहुंचे।

 भारत में जी 20 शिखर सम्मेलन | अर्जेंटीना के राष्ट्रपति अल्बर्टो फर्नांडीज महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने और पुष्पांजलि अर्पित करने के लिए दिल्ली के राजघाट पहुंचे।

 भारत में जी 20 शिखर सम्मेलन | स्पेन की उपराष्ट्रपति नादिया कैल्विनो महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने और पुष्पांजलि अर्पित करने के लिए दिल्ली के राजघाट पहुंचे।

भारत में जी 20 शिखर सम्मेलन | सिंगापुर के प्रधानमंत्री ली सीन लूंग महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने और पुष्पांजलि अर्पित करने के लिए दिल्ली के राजघाट पहुंचे।

 भारत में जी 20 शिखर सम्मेलन | नीदरलैंड के प्रधानमंत्री मार्क रूट महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने और पुष्पांजलि अर्पित करने के लिए दिल्ली के राजघाट पहुंचे।

भारत में जी 20 शिखर सम्मेलन | मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल फतह अल-सीसी महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने और पुष्पांजलि अर्पित करने के लिए दिल्ली के राजघाट पहुंचे।

भारत में जी 20 शिखर सम्मेलन | बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने और पुष्पांजलि अर्पित करने के लिए दिल्ली के राजघाट पहुंचीं।

भारत में जी 20 शिखर सम्मेलन | मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद कुमार जुगनॉथ महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने और पुष्पांजलि अर्पित करने के लिए दिल्ली के राजघाट पहुंचे।

भारत में G 20 | ओमान के उप प्रधानमंत्री असद बिन तारिक बिन तैमूर अल सैद महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने और पुष्पांजलि अर्पित करने के लिए दिल्ली के राजघाट पहुंचे।