Adani family invested Rs 6661 crore in Ambuja Cements
गौतम अडानी (PIC Credit: X)

Loading

नवभारत डिजिटल डेस्क: अडानी ग्रुप (Adani Group) के मालिक गौतम अडानी (Gautam Adani) ने एक बार फिर ऊंची छलांग लगाई है। वह अब एशिया (Asia Richest Man) के नंबर वन के रईस व्यक्ति का ओहदा हासिल कर चुके हैं। सिर्फ एक दिन में ही गौतम अडानी ने रिकॉर्ड कमाई की कर यह मुकाम हासिल किया है। 24 घंटे के दौरान उनकी दौलत में 7.6 अरब डॉलर की बढ़त दर्ज हुई है। इस मामले में उन्होंने रिलायंस के मालिक मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) को पीछे छोड़ दिया है।  

मुकेश अंबानी को पछाड़ा 

गौतम अडानी ने दिग्गज कारोबारी मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) को पीछे छोड़ते हुए दुनिया के अरबपतियों की लिस्ट में लंबी छलांग लगाई है। वह इस लिस्ट में 12वें स्थान पर पहुंच गए हैं। वहीं मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) अरबपतियों की लिस्ट में 12वें पायदान से खिसके 13वें स्थान पर पहुंच गए हैं। अंबानी की संपत्ति (Mukesh Ambani Net worth) 97 अरब डॉलर है।

गौतम अडानी की दौलत बढ़ने का कारण  

अडानी-हिंडनबर्ग मामले (Adani-Hindenburg Case) में सुप्रीम कोर्ट का फैसला आया है। जिसके बाद गौतम अडानी की कंपनियों के शेयरों में तेजी देखी गई। जिसकी वजह से उनकी कंपनी की वैल्यू काफी बढ़ गई है। इसी वजह से उनकी नेटवर्थ में काफी इजाफा हुआ। सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में सेबी की जांच को सही रास्‍ते पर बताया था. साथ ही 24 में से बचे 2 और मामले की जांच के लिए मार्केट रेग्युलेटर सेबी को 3 महीने का और समय दिया गया है। 

अडानी ग्रुप के शेयरों में उछाल 

पिछले दो दिनों के उछाल के साथ शुक्रवार को भी अडानी ग्रुप के शेयरों में जोरदार तेजी दर्ज हुई है। ACC सीमेंट के शेयर बीएसई पर 3.20% चढ़कर 2,352 रुपये प्रति शेयर पहुंच गया है। जबकि अडानी पोर्ट (Adani Port) में करीब 3 फीसदी, अडानी पावर (Adano Power) 2 फीसदी, अडानी टोटल गैस (Adani Total Gas) में 2 फीसदी, अडानी विल्‍मर (Adani Wilmar Share) 0.12 फीसदी, अंबुजा करीब 3 फीसदी चढ़ा। इसके अलावा अडानी इंटरप्राइजेज के शेयर 0.18%, अडानी एनर्जी सॉल्यूशन 0.41% और अडानी एनर्जी 0.43% गिरावट दर्ज की गई।