Congress MLAs Joins BJP, Meets Nadda and Shah

    Loading

    नयी दिल्ली. गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत (Goa CM Pramod Sawant) ने कांग्रेस (Congress) छोड़कर भाजपा (BJP) में शामिल हुए आठ विधायकों के साथ सोमवार को गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जे पी नड्डा (JP Nadda) से मुलाकात की। हालांकि, विपक्षी दल राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) ने सावंत को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मुलाकात का समय नहीं मिल पाने को लेकर उन पर निशाना साधा।

    राकांपा के प्रवक्ता क्लाईड क्रास्टो ने कहा, ‘‘अगर प्रधानमंत्री के साथ मुलाकात का कार्यक्रम तय नहीं था, तो सावंत ने ऐसा क्यों कहा? क्या यह सिर्फ प्रचार पाने के लिए था या उनका ‘आलाकमान’ उनसे बच रहा है? सावंत को स्पष्टीकरण देना चाहिए।”

    सावंत, कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए आठ विधायकों और भाजपा की गोवा इकाई के प्रमुख सदानंद सेट तानावडे ने यहां पार्टी मुख्यालय में शाह और नड्डा से मुलाकात की। गोवा के मुख्यमंत्री और छह विधायक रविवार रात राष्ट्रीय राजधानी पहुंचे थे, जबकि दो विधायक सोमवार को यहां उनके साथ शामिल हुए। सावंत पूरे दिन गोवा सदन में डेरा डाले रहे और शाह तथा नड्डा से मिलने के लिए शाम छह बजे भाजपा मुख्यालय गए।

    पिछले हफ्ते, कांग्रेस के आठ विधायक- दिगंबर कामत, माइकल लोबो, दलीला लोबो, केदार नाइक, राजेश फलदेसाई, संकल्प अमोनकर, रूडोल्फ फर्नांडीस और एलेक्सो सेक्वेरा कांग्रेस विधायक दल की बैठक में एक प्रस्ताव पारित करने के बाद भाजपा में शामिल हुए थे। इस साल मार्च में हुए चुनाव के बाद 40 सदस्यीय गोवा विधानसभा में भाजपा ने सत्ता बरकरार रखी। (एजेंसी)