Google Doodle celebrates the opening of the Beijing Winter Olympics 2022

आज के डूडल में शीतकालीन ओलंपिक में खेले जाने वाले गेम्स के बारे में बताया गया है।

    Loading

    नई दिल्ली, आज से बीजिंग में शीतकालीन ओलंपिक 2022 ( Beijing Winter Olympics 2022) शुरू हो रहा है। इसी अवसर पर गूगल (Google Doodle) ने एक खास एनिमेटेड डूडल बनाया है। शीतकालीन ओलंपिक 16 दिनों तक चलेगा, जिसका उद्घाटन समारोह आज 4 फरवरी को और समापन समारोह 20 फरवरी को होगा। आज के डूडल में शीतकालीन ओलंपिक में खेले जाने वाले गेम्स के बारे में बताया गया है। इस साल के ओलंपिक में 109 कार्यक्रम होंगे। 

    एक पखवाड़े तक चलने वाले शीतकालीन ओलंपिक की शुरुआत की घोषणा राष्ट्रपति शी जिनपिंग करेंगे। अमेरिका, यूरोपीय यूनियन और कई पश्चिमी देशों ने उद्घाटन समारोह के राजनयिक बहिष्कार का फैसला किया है। वहीं, रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान, और 30 राष्ट्राध्यक्ष और अंतर्राष्ट्रीय संगठन उद्घाटन समारोह में शामिल होने वाले हैं।

    भारत ने गुरुवार को घोषणा की कि बीजिंग में भारतीय दूतावास के मामलों के प्रमुख 2022 शीतकालीन ओलंपिक के उद्घाटन या समापन समारोह में शामिल नहीं होंगे। क्योंकि चीन ने गलवान घाटी झड़प में शामिल सैन्य कमांडर को इस प्रतिष्ठित खेल प्रतियोगिता का मशाल धारक बनाकर सम्मानित किया है।