gujarat-election-2022-ravindra-jadeja-post-after-rivaba-win-jamnagar-north-seat-mla
PIC: Ravindra Jadeja Twitter

    Loading

    नई दिल्ली: गुजरात विधानसभा 2022 (Gujarat Election 2022) का रिजल्ट आ चुका है। 27 सालों से गुजरात की सत्ता पर आसीन भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने एक बार फिर चुनावों में अपना बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 182 में से 156 सीटों पर अपनी जगह बनाई है। बीजेपी (BJP) की इस प्रचंड जीत से गुजरात में ख़ुशी का माहौल बना हुआ है। 

    इस साल के चुनाव में बीजेपी ने गुजरात में पहली बार एक सौ पचास से ज्यादा सीटें हासिल की हैं, इसलिए भी यह जीत बीजेपी के लिए और भी ज़्यादा खास है। इस चुनाव में कई बड़े चेहरों ने जीत हासिल की है, जिनमें से स्टार क्रिकेटर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की पत्नी रिवाबा जडेजा (Rivaba jadeja) का नाम भी शामिल है। 

    रिवाबा जडेजा ने जामनगर नॉर्थ सीट से जीत हासिल की है। रिवाबा ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी आम आदमी पार्टी के करशनभाई को 53 हजार से भी ज्यादा वोटों के अंतर हराया है। रिवाबा को 88,835 वोट मिले, जबकि करशनभाई ने 35265 वोट मिले हैं। रिवाबा की जीत के बाद रवींद्र जडेजा ने भी ट्वीट कर उन्हें बधाई दी है और जामनगर की जनता का आभार व्यक्त किया है। 

    जडेजा ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘हैलो MLA, आप इसकी सच्ची हकदार हैं। जामनगर की जनता जीत गई है। मैं सभी लोगों का दिल की गहराइयों से आभार व्यक्त करता हूं। आशापुरा माता से विनती है। जामनगर के कार्य बहुत अच्छे होंगे। जय माताजी।’

    बता दें कि, टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा चोट की वजह से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। ऐसे में उन्होंने पत्नी रिवाबा की जीत के लिए पूरी ताकत झोंक दी थी। यहां तक कि वह रोड शो में भी उतर आए थे। उन्होंने मतदाताओं को भरोसा दिलाया कि जिस तरह से वह बल्ले से धमाल मचाते हैं, उसी तरह रिवाबा भी अपने क्षेत्र का विकास करने में कामयाब होंगी। 

    ज्ञात हो कि, रिवाबा जडेजा की यह जीत उनके लिए काफी खास है। क्योंकि, उन्होंने अपने पहले ही प्रयास में जीत हासिल की है। रिवाबा का बीजेपी की ओर झुकाव काफी समय से रहा है। वह सौराष्ट्र की करणी क्षत्रिय सेना की अध्यक्षा भी रही हैं। वहीं, रिवाबा के इस साल की शुरुआत से ही विधानसभा चुनाव लड़ने की अटकलें भी थी, जो सही भी साबित हुई। आखिरकार वह अब जामनगर की MLA बन गई हैं।