Rohit Sharma
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली: भारत (Team India) की टीम इस समय बांग्लादेश (Bangladesh) के दौरे पर है। 3 मैचों की वनडे सीरीज के बाद भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज (India vs Bangladesh Test Series) खेली जाने वाली है। इस सीरीज से पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका लग सकता है। भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) दूसरे वनडे मैच में चोटिल हो गए थे। जिस वजह से वह तीसरे वनडे में नज़र नहीं आने वाले है। वहीं, उनका टेस्ट मैच में खेलना भी मुश्किल लग रहा है।

    इसी बीच खबर मिली है कि, स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) और दाएं हाथ के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) भी चोट के चलते सीरीज से बाहर हो सकते हैं। भारत और बांग्लादेश के बीच 14 दिसंबर से चटोग्राम में पहला टेस्ट मैच खेला जाने वाला है। इन दोनों खिलाड़ियों का पहले टेस्ट मैच से पहले ठीक होने की संभावना नहीं है। चोट के चलते ही ये दोनों खिलाड़ी वनडे सीरीज से बाहर हो गए थे। 

     ईएसपीएनक्रिकइन्फो की खबर के मुताबिक, रविंद्र जडेजा और मोहम्मद शमी  के रिप्लेसमेंट के रूप में सौरभ कुमार और नवदीप सैनी को टीम में शामिल किया जा सकता है। सौरभ और सैनी दोनों वर्तमान में बांग्लादेश दौरे पर भारत ए टीम का हिस्सा हैं।

    रविंद्र जडेजा की जगह बाएं हाथ के स्पिनर सौरभ कुमार लाइक टू लाइक रिप्लेसमेंट के रूप में डेब्यू कर सकते हैं। वह रणजी ट्रॉफी में लगातार अच्छे फॉर्म में नज़र आ रहे हैं। सौरभ निचले क्रम में बल्ले से भी योगदान दे सकते हैं। वहीं,  सैनी को टीम में शामिल किया गया तो वह उमेश यादव शार्दुल ठाकुर और मोहम्मद सिराज के पेस अटैक को ज्वॉइन करेंगे।